होम / unique feat : निक ने 6 सालों से नहीं धोये बाल, परिणाम देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

unique feat : निक ने 6 सालों से नहीं धोये बाल, परिणाम देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : April 17, 2022, 12:58 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

unique feat अक्सर कहा जाता है कि महिलाओं के ही बाल झड़ते हैं, क्योंकि उनके बाल लम्बे होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। बाल तो पुरुषों के भी झड़ते हैं और देखा जाए तो महिलाओं के बालों से ज्यादा प्रतिशत बाल पुरुषों के झड़ते (hair falls) हैं। 40 की उम्र के बाद पुरुषों के बालों में तेजी से कमी होने लगती है। 55-60 तक आते-आते वो करीब-करीब पूरी तरह से गंजे होने लग जाते हैं। समय रहते यदि इस समस्या पर ध्यान दिया जाए तो बालों को झडऩे से रोका जा सकता है अन्यथा आपको भी मेरी तरह से सुनना पड़ेगा कि पूरी तरह से गंजे हो गए हो। हाल ही में एक समाचार प्राप्त हुआ कि एक व्यक्ति ने अपने झड़ते बालों से निजात पाने के लिए उन्हें धोना ही छोड़ दिया। इसका जो परिणाम सामने आया वो बहुत चौंकाने वाला रहा। (The result that came out was very shocking)

(Unique feat: Nick has not washed his hair for 6 years, you will be surprised to see the result)

उसने देखा कि उसके बाल जो लगातार झड़ रहे थे, वो बंद हो गए और बालों ने तेजी से पुन: आना शुरू कर लिया था। उन्होंने अपने इस तरीके के बारे में सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर भी किया। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार निक कॉएट्जी नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) पर पर लोगों को प्रकृति और प्राकृतिक चीजों के करीब रहने के आइडियाज देता है। इस अकाउंट को 4000 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और वो धूप के महत्व से लेकर शरीर को स्वस्थ रखने के तरीके बताते हैं। हाल ही में निक ने सोशल मीडिया साइट टिकटॉक (social media site Tiktok) पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपने झड़ते हुए बालों पर काबू पा लिया है।

(Unique feat: Nick has not washed his hair for 6 years, you will be surprised to see the result)

निक ने बताया कि करीब 6 साल पहले उनके बाल काफी ज्यादा झड़ रहे थे। साइड से उनके बालों के नीचे की स्किन दिखने लगी थी ऐसे में उन्हें साथ में एक अतिरिक्त शर्ट भी कैरी करनी पड़ती थी क्योंकि उनकी पहनी हुई शर्ट पर बाल झड़-झडक़र चिपक जाते थे। तब उन्होंने फैसला किया कि वो अपने बालों पर शैम्पू नहीं लगाएंगे। पिछले 6 सालों से निक ने बालों पर शैम्पू की एक बूंद भी नहीं लगाई है और उनके बाल चमत्कारी ढंग से बढऩे शुरू हो गए हैं।

(Unique feat: Nick has not washed his hair for 6 years, you will be surprised to see the result)

निक ने वीडियो में बताया कि शैम्पू में इतने केमिकल (shampoo contains so many chemicals) होते हैं जो हमारे बालों को खराब कर देते हैं। ऐसे में उन्होंने शैम्पू जैसे ही बंद किया, उसके कुछ ही दिन बाद से उनके बालों की ग्रोथ बढ़ गई। अब वो हर किसी को यही सलाह देते हैं। उन्होंने कहा कि वो अपने सिर पर पानी तो रोज डालते हैं मगर बाल में शैम्पू नहीं लगाते। इससे उनके बालों के नेचुरल तेल की भी रिकवरी हो गई है। बिना शैम्पू के कुछ दिन बाल रूखे लगते हैं मगर अपने आप बाल से नेचुरल ऑयल निकलने लगता है जो बालों को कोमल बना देता है। सोशल मीडिया पर निक की इस पोस्ट को बहुत से लोगों का सपोर्ट मिला है।

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Open AI के शीर्ष कार्यकारी jan leike ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह-Indianews
Delhi Heatwave: दिल्ली में जारी हुआ लू अलर्ट, सरकार ने स्कूलों को जल्दी छुट्टियां करने का दिया आदेश-Indianews
Kolkata में मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर खराब होने के बाद आगबबूला हुई कांग्रेस, दी ये बड़ी चेतावनी- Indianews
MS Dhoni: ‘एक्स’ के मुकाबले इंस्टा को क्यों पसंद करते हैं एमएस धोनी? बताई यह वजह- Indianews
Cleaning Body Parts: शरीर के इन हिस्सों को करना चाहिए प्रतिदिन साफ, किया नजरंदाज तो जाना होगा अस्पताल-Indianews
Ebrahim Raisi Death: ईरानी लोगों के लिए समर्थन…, इब्राहिम रायसी की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना- Indianews
Lok Sabha Election: पांचवें चरण में लद्दाख में 67% से अधिक मतदान, सोनम वांगचुक ने कही यह बड़ी बात- Indianews
ADVERTISEMENT