होम / Weather Update: दिल्ली से लेकर यूपी, पंजाब तक बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Weather Update: दिल्ली से लेकर यूपी, पंजाब तक बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 12, 2024, 6:46 am IST
ADVERTISEMENT
Weather Update: दिल्ली से लेकर यूपी, पंजाब तक बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Weather Update Today

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर से बदल सकता है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 12 मार्च को पश्चिमी हिमालय में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बनने की संभावना है, जिससे देश के मौसम का मिजाज बदलने की संभावना जताई जा रही है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है।

दिल्ली के मौसम का हाल 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12 मार्च तक आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 13 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिर सकता है। इस पूरे सप्ताह तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। वहीं, अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

ये भी पढ़े-Chhattisgarh Ramnami Samaj: पूरे शरीर पर गुदवाते है राम नाम, नहीं जलाते हैं शव, जानें ऐसे ही रोचक तथ्य

देश के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 10 से 12 मार्च के बीच और फिर 14 मार्च को छिटपुट बारिश और बर्फबारी संभव है। हालांकि, मार्च को बारिश और बर्फबारी की तीव्रता बढ़ जाएगी। वहीं, 11 और 12 मार्च को उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। 13 और 14 मार्च को बारिश और बर्फबारी की तीव्रता बढ़ जाएगी। 13 मार्च को पश्चिमी हिमालय में गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

इसके अलावा 11 से 14 मार्च के बीच पंजाब में और 13 मार्च को हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट बारिश संभव है। पंजाब में 11 से 13 मार्च के बीच और हरियाणा में 13 मार्च को छिटपुट बारिश और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 10 मार्च को केरल और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर हल्की बारिश संभव है। अगले 2 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े-Vande Bharat Trains: पीएम मोदी आज विशाखापत्तनम से 2 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT