होम / क्यों हो रही है गुजरात के जामनगर में Anant-Radhika की शादी? दादा और पिता से है कनेक्शन

क्यों हो रही है गुजरात के जामनगर में Anant-Radhika की शादी? दादा और पिता से है कनेक्शन

Simran Singh • LAST UPDATED : February 28, 2024, 1:08 pm IST

Anant-Radhika Wedding

India News (इंडिया न्यूज़), Anant-Radhika Wedding, दिल्ली: अनंत अंबानी की शादी से पहले होने वाले कार्यकर्मों की घोषणा के बाद, कई लोग हैरान हो गए हैं कि उन्होंने गुजरात के जामनगर को अफनी शादी के लिए क्यों चुना। 3 दिन के इस समारोह में बिल गेट्स और इवांका ट्रम्प की उपस्थिति होगी और सिंगर रिहाना भी शादी के दौरान नजर आएंगी।

इस वजह से जामनगर को गया चुना

रिलायंस इंडस्ट्रीज के सबसे कम उम्र के उत्तराधिकारी अनंत ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने समारोह के लिए जामनगर को क्यों चुना। 28 साल के अनंत ने शेयर किया कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वेड इन इंडिया’ आह्वान से प्रेरित थे। अनंत ने यह भी कहा कि जामनगर उनकी दादी का जन्मस्थान है, और वह शहर जहां उनके दादा धीरूभाई अंबानी और पिता मुकेश अंबानी ने अपना व्यवसाय शुरू किया था। Anant-Radhika Wedding

वह अपने शब्दों में कहते है, “मैं यहां पला-बढ़ा हूं और यह मेरा सौभाग्य है कि हम यहां जश्न मनाने की योजना बना सके। यह मेरी दादी की जन्म भूमि और मेरे दादा और पापा की कर्म भूमि है। यह गर्व और खुशी की बात है जब हमारे पीएम ने कहा कि किसी को शादी करनी चाहिए भारत में। और यह मेरा घर है। मेरे पिता अक्सर कहते हैं कि यह मेरे दादा का ससुराल है, और इसलिए हम यहां जश्न मना रहे हैं। मैं यह भी मानता हूं कि मैं जामनगर से हूं, यहीं का नागरिक हूं,”

ये भी पढ़े: 24 साल के वनवास के बाद बॉलीवुड में वापसी करेंगे Rajinikanth, इस डायरेक्टर के साथ आएंगे नजर

विदेशी जा कर शादी करने पर बोले PM Anant-Radhika Wedding

इसके साथ ही पिछले साल, पीएम मोदी ने उन कपल के बारे में बात की थी जो अपनी शादी के लिए अंतरराष्ट्रीय गंतव्य चुनते हैं। नवंबर में अपने मासिक ‘मन की बात’ रेडियो संबोधन में, प्रधान मंत्री ने कहा कि वह कुछ “बड़े परिवारों” द्वारा विदेशों में शादियाँ आयोजित करने की प्रवृत्ति से परेशान थे। उन्होंने अपने पसंदीदा ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की तर्ज पर ‘वेड इन इंडिया’ बदलाव का आह्वान किया। दिसंबर में, देहरादून में एक निवेश शिखर सम्मेलन में, प्रधान मंत्री ने भारतीयों से उत्तराखंड में गंतव्य विवाह आयोजित करने की अपील की। Anant-Radhika Wedding

पीएम की अपील ने एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी को पिछले हफ्ते गोवा में शादी करने के लिए प्रेरित किया। इस जोड़े ने शुरू में विदेश में शादी करने की योजना बनाई थी, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने देश में ही जश्न मनाने का फैसला किया।

ये भी पढ़े: रिलीज हुआ बड़े मियां छोटे मियां का नया गाना मस्त मलंग झूम, डांस से फर्श पर आग लगाते दिखे अक्षय-टाइगर

इतने मेहमान होगे शामिल Anant-Radhika Wedding

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जुलाई में शादी करेंगे। यह कपल अपने विवाह से पहले उत्सव के हिस्से के रूप में इस सप्ताह के अंत में जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स कॉम्प्लेक्स में तीन दिनों तक करीब 1,000 मेहमानों की मेजबानी करेगा।

ये भी पढ़े: रात में खाना छोड़ना Weight Loss के लिए सही… 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT