होम / NHAI ​Helpline Number: एक्सप्रेसवे पर अटके तो यहां करें कॉल, आपके पास तुरंत आएंगे पेट्रोल, मैकेनिक और एम्बुलेंस

NHAI ​Helpline Number: एक्सप्रेसवे पर अटके तो यहां करें कॉल, आपके पास तुरंत आएंगे पेट्रोल, मैकेनिक और एम्बुलेंस

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : June 21, 2024, 4:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), NHAI ​Helpline Number: वेकेशन शुरु हो चुकी हैं और छुट्टियां आते हीं सफर भी शुरु हो जाता है। एडवेंचर लवर्स अक्सर सड़क मार्ग से ही सफर करना पसंद करते हैं। ऐसे में मजा तब खराब हो जाता है जब एक्सप्रेसवे पर सफर के बीच में आपकी गाड़ी की पेट्रोल खत्म हो जाती है या फिर गाड़ी में कुछ समस्या आ जाती है। ऐसे में आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है। ना केवल आपकी गाड़ी की परेशानी बल्कि अगर आपको भी कोई हेल्थ समस्या होती है तो आप इस उपाय से तुरंत उस परेशानी से निकल सकते हैं।

  • टोल टैक्स के बदले दी जाती है कई सेवाएं
  • पेट्रोल पहुंचाने का कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं 

एक कॉल पर मिलेगा पेट्रोल

आप सबको पता है कि देश में अब हाइवे पूरी तरह से फैल चुका है। जिसके लिए वाहन चालकों को टोल टैक्स के रुप में कुछ पैसे भी देने पड़ते हैं। उन टैक्स के बदले सरकार की ओर से आपको कई तरह की अन्य सुविधाएं भी दी जाती है। जिसका सही इस्तेमाल कर आप सारी परेशानियों से बच सकते हैं।

AI फीचर्स वाला Realme GT 6 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, बेहद ही कम है कीमत

अगर बीच हाइवे पर आपकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो जाए और पास में कोई पेट्रोल पंप ना हो तो टोल रसीद पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर आप सहायता मांग सकते हैं। उस नंबर पर कॉल करने से आपके पास कुछ मिनटों में पेट्रोल पहुंचा दिया जाएगा। जिसके लिए आपको कोई एक्सट्र पैसे नहीं देने होंगे। केवल आपको पेट्रोल के पैसे ही देने होंगे। पेट्रोल हेल्पलाइन के लिए ये नंबर 8577051000, 7237999944 जारी किया गया है।

मैकेनिक आपकी सेवा में

वहीं अगर हाइवे पर आपकी गाड़ी खराब हो गई हो तो उसके लिए मैकेनिक सेवा की भी सुविधा है। मैकेनिक मदद के लिए आप 8577051000, 7237999955 पर कॉल कर सकते हैं। मैकेनिक भी आपसे कोई एक्सट्रा पैसा नहीं लेगा। केवल आपकी गाड़ी में जो भी गड़बड़ी होगी उसका पैसा और अपना चार्ज लेगा। अगर गाड़ी फिर सही नही हुआ तो सर्विस सेंटर ले जाया जाएगा।

अब Smartphone बंद करवाने पर तुले Elon Musk, ला रहे हैं दिमाग हिला देने वाली टेक्नोलॉजी

स्वास्थ खराब तो डॉक्टर आएगा आपके पास 

इसके अलावा कोई हेल्थ समस्या हो जाए तो नेशनल हाइवे प्राधिकरण की एम्बुलेंस तुरंत आपके पास आएगी। उसके लिए आपको हेल्पलाइन नंबर 8577051000 और 7237999911 पर कॉल करना होगा। अगर कुछ हल्की समस्या हो तो वहीं फर्स्ट एड दी जाएगी। अगर गंभीर समस्या हो तो पास के हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा कोई और समस्या हो तो हेल्पलाइन नंबर 1033 या 108 पर फोन कर सकते हैं। ये सर्विस चौबीस घंटे के लिए उपलब्ध रहती है।

OnePlus 11R की कीमत हुई कम? यहां मिल रहा जबरदस्त ऑफर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT