होम / Agra Women Safety: महिला सुरक्षा पर बढ़े कदम! आइए जागरूकता अभियान पर डालें नजर

Agra Women Safety: महिला सुरक्षा पर बढ़े कदम! आइए जागरूकता अभियान पर डालें नजर

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 1, 2024, 12:23 pm IST
Agra Women Safety: महिला सुरक्षा पर बढ़े कदम! आइए जागरूकता अभियान पर डालें नजर

Agra Women Safety

India News UP (इंडिया न्यूज) Agra Women Safety: आगरा में महिला सुरक्षा को लेकर एक नया और महत्वपूर्ण जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत हज़ारों महिलाओं के साथ संवाद कर उनकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई है। बता दें कि, मिशन शक्ति और मिशन जागृति नाम से इस विशेष अभियान की शुरुआत की गई है, जिसमें महिलाओं को उनके अधिकारों और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा।

Paper Leak SOG: राजस्थान में फिर एसओजी का बड़ा एक्शन, कई ट्रेनी SI हो सकते गिरफ्तार

घर-घर जाकर किया जाएगा संपर्क

अभियान की तैयारियां तेजी से चल रही हैं और इसके अंतर्गत घर-घर जाकर महिलाओं से संपर्क किया जाएगा। अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर महिलाओं से उनकी समस्याओं पर बातचीत की जाएगी और उन्हें सुरक्षा के उपायों के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा, आगरा के एडीजी अनूप कुलश्रेष्ठ ने इस मुद्दे पर विशेष रुचि दिखाई है और आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। इस अभियान का उद्देश्य है कि महिलाएं अपने अधिकारों को पहचानें, आत्मनिर्भर बनें, और किसी भी हिंसा या उत्पीड़न का साहस के साथ सामना करें।

करीबन 15 लाख लोगों से हुई बात

जानकारी मुताबिक इस नए अभियान के लिए अब तक 15 लाख लोगों से बातचीत की जा चुकी है, जिसमें न केवल महिलाओं को बल्कि पुरुषों को भी महिला सुरक्षा के प्रति संवेदनशील बनाने का प्रयास किया गया है। पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने और उन्हें समर्थन प्रदान करने की दिशा में विशेष रूप से काम किया जा रहा है। मिशन शक्ति और जागृति के माध्यम से महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने और उन्हें सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए यह अभियान एक अहम कदम साबित हो रहा है। समाज के हर तबके को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का यह प्रयास आगरा में नई उम्मीदें जगा रहा है।

Bihar Flood: तबाही का सिलसिला जारी! 20 साल पुराना रिंग बांध टूटा, नांव पर लोग डाल रहे बसेरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT