होम / Ajit Pawar joins NDA: महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश में होने वाली है बड़ी हेरफेर!

Ajit Pawar joins NDA: महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश में होने वाली है बड़ी हेरफेर!

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 3, 2023, 2:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Ajit Pawar joins NDA government: अजित पवार का NDA में शामिल होना विपक्ष के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। ऐसे में पवार ने जबसे उपमुख्यमंत्री की सपथ ली है ना सिर्फ महाराष्ट्र में बल्कि देश के और भी बहुत सारे राज्यों के राजनीतिक पार्टियों के बाच हलचल मच गया है। इस पूरे मामले को लेकर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का बयान सामने आया है उनका कहना है कि महाराष्ट्र ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी बड़ी हेरफेर होने वाली है। समाजवादी के कई विधायक और सांसद दल छोड़कर कुछ सरकार के विस्तार में शामिल होना चाहते हैं।

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा,”महाराष्ट्र ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी बड़ी हेरफेर होने वाली है। समाजवादी के कई विधायक और सांसद दल छोड़कर कुछ सरकार के विस्तार में शामिल होना चाहते हैं, कुछ हैं जो लोकसभा का टिकट चाहते हैं वे दिल्ली तक अपना जुगाड़ बिठा रहे हैं। वे अखिलेश यादव के रवैये से नाराज़ हैं। इसी लखनऊ में मुस्लिम चार खेमें में बट गए हैं, अब मुसलमान भाजपा को भी वोट दे रहे हैं, मायावती के भी साथ हैं। आप जब नौकरी बांटेगे तब मुस्लिम को नहीं देंगे। इस बात को लेकर हर वर्ग नाराज़ है। कांग्रेस भी चाह रही है कि मायावती को मोर्चे में लिया जाए।”

बता दें रविवार (2 जुलाई) को अजित पवार ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस की मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री की शपथ ली और NDA सरकार में शामिल हुए थे। खास बात ये है कि उनके साथ पार्टा के 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी। अजीत पवार के गुट का दावा है कि उनके साथ राकांपा के 40 विधायकों का समर्थन है।

ये भी पढ़ें – Ajit Pawar joins NDA: अजित पवार के NCP में शामिल होने से विपक्षी एकता चकनाचूर!  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT