होम / Clear instructions of Chief Minister Yogi Adityanath : गरीबों के घर या दुकानों पर ना चलाया जाए बुलडोजर

Clear instructions of Chief Minister Yogi Adityanath : गरीबों के घर या दुकानों पर ना चलाया जाए बुलडोजर

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : April 8, 2022, 4:36 pm IST

इंडिया न्यूज़, लखनऊ।

Clear instructions of Chief Minister Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर, माफिया (crime and criminals) तथा भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की आड़ में गरीबों के घर तथा झोपड़ी गिराने का मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश जारी कर दिया है। उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि किसी गरीब का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा।

(Clear instructions of Chief Minister Yogi Adityanath: Bulldozers should not be run at the houses or shops of the poor)

अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टालरेंस तथा गरीबों के प्रति संवेदनशीलता योगी सरकार (Yogi government) का पिछले पांच साल मूलमंत्र रहा है। दूसरी पारी में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी सिद्धांत को प्रशासन में आगे बढ़ाया है।

Read More : Back in the Limelight : आसाराम के आश्रम में खड़ी कार में मिला युवती का शव, चार दिन से थी लापता

जहां एक ओर गरीब कल्याण योजनाओं (poor welfare schemes) को नयी तेजी से लागू करना शुरू किया वहीं दूसरी ओर अपराधियों पर लगाम कसने में कोई कसर नही छोड़ी। सरकार का प्रभाव इससे समझ में आता है कि पिछले एक पखवारे में लगभग 80 अपराधी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। माफिया और अवैध कब्जा किये लोगों में सरकार के बुल्डोजर का खौफ है।

(Clear instructions of Chief Minister Yogi Adityanath: Bulldozers should not be run at the houses or shops of the poor)

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद भी योगी आदित्यनाथ सरकार की गैंगस्टर, माफिया तथा शातिर अपराधियों (gangsters, mafia and vicious criminals) के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इनके कई अवैध निर्माण को जमींदोज किया जा रहा है। इतना ही नहीं इनके कब्जे से सरकारी जमीन को छुड़ाकर गरीबों के लिए घर बनाने की भी योजना बनाई गई है। महानगरों में भी अब गरीबों को आशियाना दिया जा रहा है।

Read More : 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones : योगी सरकार युवाओं को सक्षम बनाने में जुटी, जल्द मिलेंगे टैबलेट और स्मार्टफोन

Connect With Us : Twitter | Facebook | Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT