होम / Muzaffarnagar News: निकाह के बाद दूल्हे को कमरे में बंद किए लड़की वाले, शादी होते ही जंगल के रास्ते भागे बाराती-Indianews

Muzaffarnagar News: निकाह के बाद दूल्हे को कमरे में बंद किए लड़की वाले, शादी होते ही जंगल के रास्ते भागे बाराती-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 5, 2024, 12:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Muzaffarnagar News: शादी और बारात के दौरान अक्सर लड़ाई-झगड़े की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। कई बार छोटी-छोटी बातों को लेकर शादियां टूट जाती हैं तो कई बार दान-दहेज दूल्हा-दुल्हन के रिश्ते में बाधा बन जाता है। स्थिति यहां तक आ जाती है कि लड़की के परिजन दूल्हे पक्ष के लोगों को बंधक तक बना लेते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है। यहां मामला तब बिगड़ गया जब नाई को नेग में 100 रुपये नहीं मिले। जब नाई को बाल नहीं मिले तो दूल्हे को गुस्सा आ गया। शादी को लेकर दूल्हा-दुल्हन के बीच विवाद हो गया। मामला मारपीट तक पहुंच गया। इसके बाद दुल्हन पक्ष ने दूल्हे और कुछ अन्य लोगों को पकड़ लिया और एक कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। लड़की के परिवार ने कमरे को बाहर से बंद कर दिया। दूल्हे को बंधक बनाए जाने की बात जब बारातियों को पता चली तो वह उल्टे पांव जंगल के रास्ते भाग गए. पुलिस को सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंची और बंधक बने दूल्हे को छुड़ाकर सभी को थाने ले आई। थाने में पंचायत के दौरान दूल्हे ने दुल्हन को तीन तलाक बोल दिया।

क्या है पूरा मामला?

मामला भोपा थाना क्षेत्र के गांव गादला का है। यहां बुधवार को कवाल गांव से मुस्लिम समुदाय की बारात आई थी। लड़की के परिवार ने बारात का स्वागत किया। इसके बाद शादी की रस्में शुरू हुईं। शादी के बाद माहौल अचानक खराब हो गया। मारपीट का कारण नाई को नेग में 100 रुपये नहीं मिलना था। इसे लेकर दूल्हे और बारातियों ने नाराजगी जताई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। हालांकि चर्चा यह भी है कि मारपीट दहेज की मांग को लेकर हुई थी. शादी में दान-दहेज की डिमांड का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दूल्हे पक्ष द्वारा दहेज में मोटरसाइकिल की जगह कार खरीदने की बात फैलाई जा रही है। कुछ देर बाद दूल्हे को तीन तलाक कहे जाने का वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो गया।

Wedding Dance Video: शादी में हरियाणवी गाने पर डांस करने से मां ने लड़की को रोका, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News

दूल्हे समेत कई लोगों को बनाया गया बंधक

शादी के बाद लड़की और लड़के पक्ष के बीच शुरू हुई लड़ाई का खामियाजा दूल्हे और कुछ अन्य लोगों को भी भुगतना पड़ा। लड़की पक्ष ने दूल्हे और उसके साथियों को पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर से ताला लगा दिया। दूल्हे को बंधक बनाए जाने की खबर जब पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और दूल्हे को लड़की पक्ष के चंगुल से छुड़ाया।

सामान कम होने पर विवाद 

दूल्हे पक्ष ने बताया कि शादी के बाद एक व्यक्ति ने बधाई मांगी थी। शख्स ने दुल्हन के परिवार से कम बधाई मिलने की शिकायत की। जिस पर दुल्हन पक्ष ने बरी का पारंपरिक सामान कम लाने की शिकायत कर विवाद खड़ा कर दिया। इस विवाद को जबरन तलाक कहा गया।

दोपहिया की जगह चार पहिया वाहन की मांग

वहीं घटना में दुल्हन पक्ष का कहना है कि दूल्हे पक्ष ने दोपहिया वाहन की जगह चार पहिया वाहन की मांग की थी, जिसे देना संभव नहीं था, इसलिए रिश्ता खत्म कर शादी का खर्च उठाने की बात कही गई। किसी को बंधक नहीं बनाया गया। बनाया गया था। दूल्हे के परिवार से सिर्फ शादी के खर्च पर ही चर्चा हो रही थी।

Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT