होम / Dinesh Pratap Singh: 'लड़की लड़ नहीं पाई…', कांग्रेस की शहजादी को लेकर योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कह दी ये बड़ी बात

Dinesh Pratap Singh: 'लड़की लड़ नहीं पाई…', कांग्रेस की शहजादी को लेकर योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कह दी ये बड़ी बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 16, 2024, 10:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Dinesh Pratap Singh: 'लड़की लड़ नहीं पाई…', कांग्रेस की शहजादी को लेकर योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कह दी ये बड़ी बात

India News UP(इंडिया न्यूज),Dinesh Pratap Singh: उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह द्वारा केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए जाने के बाद बुधवार को विवाद खड़ा हो गया। इस टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस के एक पदाधिकारी अनिल यादव ने सिंह के लखनऊ स्थित सरकारी बंगले के गेट पर अपशब्द लिख दिए। राज्य मंत्री ने अपनी टिप्पणी को सही ठहराते हुए कहा कि उन्होंने अपने ‘अधिकार’ का इस्तेमाल करते हुए यह टिप्पणी की थी।

‘मैंने बेवकूफी भरी हरकत की और…’, Rakul Preet Singh के साथ हुआ बड़ा हादसा, जिसके कारण पीठ मे आई गंभीर चोट

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने क्या लिखा?

दरअसल, उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को ‘पलायनवादी’ और ‘परजीवी’ भी करार दिया। विवाद तब शुरू हुआ जब रायबरेली से आने वाले और पहले कांग्रेस में रहे राज्य मंत्री दिनेश सिंह ने ट्विटर पर बिना किसी का नाम लिए एक पोस्ट में लिखा कि ‘आखिरकार लड़की लड़ नहीं पाई और ऐसी जगह भाग गई जहां उसे लड़ना ही ना पड़े। वह बूढ़ी जो हो गई है।’

कांग्रेस नेता ने जवाब में गेट पर कालिख पोता

मंत्री की इस पोस्ट को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमले के तौर पर देखा जा रहा है। इस टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संगठन अनिल यादव ने लखनऊ में राज्यमंत्री दिनेश सिंह के सरकारी बंगले की नेम प्लेट पर काला स्प्रे पेंट पोत दिया और गेट पर चोर, बेईमान भी लिख दिया। बाद में पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि उनकी पार्टी नेता के खिलाफ ऐसी कोई टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्री पर किया पलटवार

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मंत्री की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह यूपी सरकार में मंत्री और भाजपा नेता दिनेश सिंह हैं, जो संसदीय चुनाव बुरी तरह हार गए हैं। महिलाओं के बारे में उनकी भाषा और सोच देखिए। जब ​​महिलाएं चुनाव लड़ती हैं, तो उन्हें ऐसे सैकड़ों बदमाशों की घटिया भाषा सुननी पड़ती है।

आपको बता दें कि दिनेश सिंह ने इस साल रायबरेली से भाजपा के टिकट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था।

Himachal BJP: हिमाचल में भाजपा ने पूरा किया सदस्यता अभियान का टारगेट, जानें कितने सदस्य बनाए?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT