होम / Jinnah Issue In UP Politics ओवैसी बोले, देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

Jinnah Issue In UP Politics ओवैसी बोले, देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 12, 2021, 1:58 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है, प्रदेश की राजनीति में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है। पहले अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर ने अपने चुनावी कार्यक्रम में जिन्ना का नाम लिया था। वहीं अब एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस और उस वक्त के नेता जिम्मेदार हैं।

Asaduddin Owaisi ने कहा कि मैं इतिहास नहीं पढ़ने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के लोगों को चुनौती देता हूं। देश के विभाजन के समय केवल वही मुसलमान वोट दे सकते थे जो नवाब या डिग्री धारकों की तरह काफी प्रभावशाली थे। इसलिए देश का बंटवारा मुसलमानों के कारण नहीं बल्कि जिन्ना के कारण हुआ था। कांग्रेस और उस समय के नेता ही देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार हैं। असदुद्दीन ओवैसी उत्तरप्रदेश में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

जानकारी के लिए बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 31 अक्टूबर को अपने एक कार्यक्रम में सरदार पटेल की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से करते हुए कहा था कि सरदार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बनकर आए थे। अखिलेश के इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने तब भी आपत्ति जताते हुए कहा था कि भारतीय मुस्लिमों का मोहम्मद अली जिन्ना से कोई सरोकार नहीं है।

Read More : Covaxin WHO कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को WHO की मंजूरी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT