होम / Pilibhit News: एक दिन की DM बनी पीलीभीत की छात्रा, अधिकारियों को दिए निर्देश  

Pilibhit News: एक दिन की DM बनी पीलीभीत की छात्रा, अधिकारियों को दिए निर्देश  

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 2, 2024, 2:47 pm IST
Pilibhit News: एक दिन की DM बनी पीलीभीत की छात्रा, अधिकारियों को दिए निर्देश  

Pilibhit News

India News UP(इंडिया न्यूज),Pilibhit News: यूपी सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘नायिका कार्यक्रम’ के जरिए पीलीभीत के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। जिलाधिकारी बनने के बाद अपराजिता ने पीलीभीत के डीएम ऑफिस में बैठकर लोगों की परेशानियों को सुना और समझा। साथ ही निस्तारण के संबंधित अधिकारियों को आदेश भी दिए।

बनाया गया था एक दिना का DM

इसके साथ ही एक दिन की जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कंपाउंड का निरीक्षण किया। इस दौरान वो काफी खुश दिखीं। गौरतलब है कि, केंद्रीय स्कूलों में क्लास 11 में पढ़ने वाली छात्रा अपराजिता उपाध्याय को मंगलवार को नायिका कार्यक्रम के तहत एक दिन का डीएम बनाया गया था।

अधिकारियों ने किया फूलों से स्वागत

इस खास मौके पर एक दिन के डीएम को अधिकारियों ने स्वागत फूलों का गुलदस्ता देकर किया। दूर-दूर से आए लोगों से परामर्श करने के बाद अपराजिता ने महल स्थित जिला अधिकारी कार्यालय में अधिकारियों को बुलाया और निर्देश जारी किए।

लोगों की सुनी समस्याएं

जनसुनवाई के दौरान बीसलपुर क्षेत्र से एक प्रार्थना पत्र आया, जिसमें अपराजिता उपाध्याय व अन्य किसानों ने बताया कि बिजली विभाग ने नियमानुसार उनके खेत के किनारे पर खंभा लगा दिया है। जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। इसके बाद एक दिवसीय डीएम अपराजिता उपाध्याय ने बिजली विभाग को फोन कर इस समस्या के बारे में पूछा। साथ ही उसे हल करने के लिए आदेश भी दिए।

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर की पार्टी की लॉन्चिंग आज, विदेश से भी आए मेहमान, इतनी सीटें जीतने का दावा

अपराजिता ने जाहिर की डीएम बनने की इच्छा

मीडिया से बात करते हुए एक दिवसीय छात्रा अपराजिता ने कहा कि मैं बचपन से ही डीएम बनना चाहती थी, आज मुझे अपनी एक दिवसीय डीएम अपराजिता के तौर पर काम करके समझने का मौका मिला। इससे मुझे बुकमार्कर बनने की प्रेरणा मिली है।

UP के खादी उत्पादों पर 108 दिन मिलेगी बंपर छूट, CM योगी का बड़ा ऐलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT