होम / PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी का आज वाराणसी में होगा आगमन, पूर्वांचल को कई परियोजनाओं का देंगे सौगात

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी का आज वाराणसी में होगा आगमन, पूर्वांचल को कई परियोजनाओं का देंगे सौगात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 7, 2023, 5:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi Varanasi Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Varanasi Visit) का आज यानी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगमन होगा। जहां एसपीजी, एनएसजी कमांडो और एटीएस कमांडो की अभेद सुरक्षा घेरे में रहने वाले प्रधानमंत्री के वाराणसी प्रवास के दौरान उनके बाह्य सुरक्षा घेरे की जिम्मेदारी 20 आईपीएस अफसरों के कंधे पर रहेगी। बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार शाम बनारस रेल इंजन कारखाना के सभागार में अपने संसदीय क्षेत्र की शहर की सरकार और भाजपा महानगर पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक करेंगे। जिस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी शामिल होंगे। वहीं मेयर और सभी भाजपा पार्षदों के अलावा महानगर के तीनों विधायक और महानगर के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

टिफिन बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम कार्यालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आयुष्मान भारत, पीएम आवास ग्रामीण और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चेक व प्रमाण पत्र देंगे। इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से ही बरेका गेस्ट हाउस पहुचेंगे और वहां टिफिन बैठक को संबोधित करेंगे। जिस दौरान पीएम मोदी शहर की सरकार को भी कामकाज का मंत्र देंगे और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संगठन की कार्ययोजना पर भी चर्चा करेंगे। खबर ये सामने आया है कि, प्रधानमंत्री मोदी को पार्टी की ओर से शिवदासपुर स्थित एक लॉन में टिफिन बैठक करने का प्रस्ताव दिया गया था। मगर, आम जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने टिफिन बैठक बरेका में ही आयोजित करने का निर्णय लिया। बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी आज बरेका में ही रात गुजारेंगे और कल सुबह वे तेलंगाना रवाना हो जाएंगे।

पूर्वांचल को प्रधानमंत्री मोदी का सौगात

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेगे। जहां पीएम मोदी काशी की धरा से पूर्वांचल को 12 हजार करोड़ रुपये लागत की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की जनता की सुख सुविधाओं से जुड़ी कई परियोजनाओं से काशी नए कलेवर में नजर आएगी। मिली जानकारी के अनुसार आपको ये भी बता दें कि, आज मोक्षधाम मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र का पुनर्विकास भी होना है। जिसके बाद घाटों पर जेटी निर्माण से सुरक्षित गंगा स्नान के साथ जल परिवहन भी सुलग होगा। पीएम हजारों करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं के साथ ही आवास, सुरक्षा, यातायात सहित हर क्षेत्र में जनता की सहूलियत से जुड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT