होम / Mukhtar Ansari के अंतिम संस्कार से पहले जगह-जगह बैरिकेड्स, पुलिस बल तैनात

Mukhtar Ansari के अंतिम संस्कार से पहले जगह-जगह बैरिकेड्स, पुलिस बल तैनात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 30, 2024, 9:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mukhtar Ansari: कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी का पार्थिव शरीर शुक्रवार देर रात उनके पैतृक स्थान गाजीपुर पहुंच गया है और उनका अंतिम संस्कार शनिवार को मोहम्मदाबाद के काली बाग कब्रिस्तान में किया जाएगा। अंसारी के अंतिम संस्कार के मद्देनजर शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अधिकारियों ने इलाके में भारी पुलिस तैनाती की है।

मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार से जुड़ी अपडेट्स

  • जब उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो स्थानीय लोग बड़ी संख्या में उनके घर के बाहर जमा हो गए। इस बीच, पुलिस ने उनके घर की ओर जाने वाली सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और बल तैनात कर दिया है और किसी को भी उनके घर के पास जाने की इजाजत नहीं है। उनके घर के पास पैदल यात्रियों और दोपहिया वाहनों को छोड़कर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है।
  • मुख्तार अंसारी को दफनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। और उनके घर और कब्रिस्तान पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हालांकि, सुबह 10 बजे के बाद होने वाले मुख्तार के अंतिम संस्कार को लेकर स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई खास निर्देश नहीं दिए गए हैं।

  • अंतिम संस्कार से पहले डीएम आर्यका अखौरी ने कहा, “तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उनके आवास से लेकर कब्रिस्तान तक 900 मीटर की दूरी पर पुलिस तैनात है।” गाज़ीपुर एसपी ने कहा कि आज सुबह 10 बजे रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा, “शव अभी उनके घर पर रखा गया है। पर्याप्त पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात हैं।”

  • कासगंज जेल में बंद उनके बड़े बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

  • अंसारी का पोस्टमॉर्टम शुक्रवार को किया गया, जिसमें पता चला कि उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट था और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई।
  • गौरतलब है कि अंसारी को गुरुवार रात करीब 8:25 बजे बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था। अस्पताल की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मरने से पहले नौ डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी देखभाल की थी।

  • उन्होंने आगे कहा, “हमें उम्मीद है कि अदालत उन संदेहों की जांच में मदद करेगी जो हम व्यक्त कर रहे हैं। हम अपनी कानूनी टीम से परामर्श करेंगे। हमें विश्वास है कि यह प्राकृतिक मौत नहीं बल्कि एक सुनियोजित हत्या है।”
    मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बांदा ने अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के संबंध में आदेश जारी किए हैं और तीन सदस्यीय टीम को मजिस्ट्रेट जांच करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

यह भी पढेंः- Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी का शव पहुंचा गाजीपुर, सुबह 10 बजे मृत शरीर होगा दफन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT