होम / Mahant Narendra Giri आत्महत्या मामला

Mahant Narendra Giri आत्महत्या मामला

India News Editor • LAST UPDATED : September 21, 2021, 7:24 am IST

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामला
दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी : योगी
इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि (70) की मौत को लेकर अभी संशय बरकार है। इस बीच उनके अंतिम दर्शनों के लिए मंगलवार को योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे, जहां उन्होंने बताया कि अखाड़ा परिषद के सदस्यों की राय है कि नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मंगलवार को बाघंबरी पीठ में ही रहेगा। उसके बाद ही पोस्टमॉर्टम के बाद धार्मिक संस्कारों के अनुरूप उनकी समाधि का कार्यक्रम होगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र गिरि की मृत्यु के मामले में कई अहम सबूत जुटाए गए हैं और कई उच्च अधिकारियों द्वारा मामले की तह तक जाया जा रहा है। जो भी इस घटना के लिए जिम्मेदार होगा, उसे कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में सीबाई जांच की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। पिटीशनर अधिवक्ता का कहना है ने प्रयागराज के डीएम और एसएसपी को भी तुरंत बर्खास्त करने की मांग भी की है।

मामले की तह तक जाया जाएगा : सांसद

सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी प्रयागराज पहुंची हैं, जोशी ने कहा कि एक संत की आत्महत्या के मामले की तह तक पहुंचा जाएगा। इसके पीछे कौन लोग हैं और कौन दोषी हैं, इसको लोकर जाचं करवाई जाएगी।

शिष्य आनंद गिरि के खिलाफ केस दर्ज

फिलहार महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में शिष्य आनंद गिरि (45) के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया गया है। आरोप लगाया गया है कि शिष्य आनंद की प्रताड़ना के कारण ही महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड किया है। सोमवार को ही शिष्य आनंद से कड़ी पूछताछ कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, वहीं शिष्य ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है और कहा कि इसमें जरूर कोई बड़ी साजिश है। आंनद ने कहा कि वे हर जांच को तैयार हैं।

Also Read : Mahant Narendra Giri की मौत के राज खोलेगी Post Mortem Report

महंत को फंदे से उतारने वाला शिष्य पूछताछ के दौरान बेहोश

मामले को लेकर पुलिस लगातार जांच आगे बढ़ा रही है। इसी क्रम में उनके उस शिष्य से पूछताछ की जा रही थी, जिसने सबसे पहले उन्हें फंदे से लटका देखा और शव को उतारा था। पूछताछ के दौरान शिष्य की अचानक तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया।

Also Read: क्या शिष्य विवाद या मठ की संपत्ति रही Narendra Giri की मौत के कारण  

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उधर, महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शनों के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मठ पहुंचे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक और प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने भी महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि दी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ ‘धर्म के आधार पर वोट मांगने’ का मामला दर्ज-Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT