होम / युवक ने रची अपने ही किडनैपिंग की झूठी कहानी, घर वालों से मांगी लाखों की फिरौती, फिर हो गया कुछ ऐसा…

युवक ने रची अपने ही किडनैपिंग की झूठी कहानी, घर वालों से मांगी लाखों की फिरौती, फिर हो गया कुछ ऐसा…

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 29, 2024, 11:17 am IST
युवक ने रची अपने ही किडनैपिंग की झूठी कहानी, घर वालों से मांगी लाखों की फिरौती, फिर हो गया कुछ ऐसा…

Kidnapping

India News UP(इंडिया न्यूज),Kidnapping: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक युवक नाजिम ने अपने ही अपहरण की साजिश रची। इस साजिश में उसका सबसे करीबी दोस्त अमित भी शामिल था। दोनों ने मिलकर इस योजना को इतनी चतुराई से अंजाम दिया कि पुलिस को इस मामले की जांच तुरंत शुरू करनी पड़ी।

हाथ-पांव बांधकर बनवाया वीडियो

घटना ग्राम कुआंखेड़ा की है, जहां नाजिम ने अपने दोस्त अमित से अपने हाथ-पांव बांधकर एक वीडियो बनवाया। इसके बाद यह वीडियो नाजिम ने अपने ममेरे भाई नसीम को भेजा। इस वीडियो के साथ ही नाजिम ने अपने परिवार से 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी। नाजिम के भाई आरिफ ने बछरायूं थाने में अपने भाई के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया कि नाजिम को अज्ञात लोगों ने अगवा कर लिया और 25 लाख की फिरौती मांगी जा रही है।

आर्थिक तंगी से परेशान था युवक

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन टीमों का गठन किया और सर्विलांस टीम की मदद से मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने 8 घंटे के भीतर नाजिम और उसके दोस्त अमित को नजीबाबाद से पकड़ लिया। पूछताछ में नाजिम ने अपने ही अपहरण की साजिश की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि आर्थिक तंगी के कारण उसने पैसों के लालच में यह योजना बनाई थी। अमित ने अपने घर में नाजिम के हाथ बांधकर उसे जमीन पर लिटाकर वीडियो बनाया था।

‘सुनसान रास्ते में हूं, मुझे डर लग रहा है…’ हेल्प के लिए देर रात लड़की ने किया फोन, पुलिस पहुंची तो उड़ गए होश

पुलिस ने दी जानकारी

फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर ली है। मामले की आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है, जिससे ये साफ हो सके कि दोनों के खिलाफ कौन-कौन से आरोप लगाए जाएंगे।

UP के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन 5 शहरों में बनेंगे रिंग रोड!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT