होम / Unnao News: 'कीर्तनों से हमे दिक्कत होगी’, मंदिर बनने पर भड़के मुस्लिम तो एकजुट हुए हिंदू, फिर किया गया ये फैसला

Unnao News: 'कीर्तनों से हमे दिक्कत होगी’, मंदिर बनने पर भड़के मुस्लिम तो एकजुट हुए हिंदू, फिर किया गया ये फैसला

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 23, 2024, 12:32 pm IST
ADVERTISEMENT
Unnao News: 'कीर्तनों से हमे दिक्कत होगी’, मंदिर बनने पर भड़के मुस्लिम तो एकजुट हुए हिंदू, फिर किया गया ये फैसला

UP Unnao Temple-Mosque Latest News

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Unnao Temple-Mosque Latest News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से दो समुदायों के बीच एक अजीब मामला सामने आया है। यहां हिंदुओं ने जब अपनी ही जमीन पर मंदिर बनाने का शुरू किया तो इलाके के मुस्लिम समुदाय ने मंदिर निर्माण के काम को रोक दिया। इस लेकर समुदाय विशेष की ओर से ये दलिल दी गई की मंदिर का घंटा बजने से उन्हें दिक्कत होती है। जिसे सुन वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। इस पूरे मामले को लेकर बवाल हो गया। हिंदुओं ने भी ऐलान कर दिया कि मंदिर यहीं बनाएंगे और घंटा भी वहीं बजाएंगे।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रुकवाया काम

अगर मंदिर में घंटा नहीं बजेगा तो क्या बजेगा। इसके बाद उन्नाव के रानीपुर गांव में मुस्लिम समुदाय ने हिंदू मंदिर के निर्माण का काम रोक दिया। ये मंदिर रानीपुर गांव का है, जहां सालों से महादेव खुले में ही विराजमान हैं। यह मंदिर यहां कब से स्थित है, यह तो कोई नहीं जानता, लेकिन जब गांव के हिंदू परिवारों ने इस मंदिर पर छत डालने का काम शुरू किया तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आकर काम रुकवा दिया।

पूरे मामले पर क्या बोले मुस्लिम समुदाय

इस पूरे मामले पर मुस्लिम समुदाय का कहना है कि यदि मंदिर हनता है तो उन्हें इबादत करने में परेशानी होगी। मंदिर में भजन कीर्तन और घंटी बजने की आवाज से अज़ान और नमाज़ में खलल पड़ रहा है। मुस्लिम महिला नाज़िल खातून ने कहा कि अगर रेज़िया में अज़ान और कीर्तन भजन होंगे तो हिंदू और मुसलमानों के बीच लड़ाई हो जाएगी। यहाँ हिंदू संत रहते हैं। यह हमारे दादा-दादी की धरती है।

लोगों की जमीन हड़पी गई

वहीं इलाके के हिंदुओं का कहना है कि उन्हें तो अजान से कोई समस्या नहीं होती है तो फिर हिंदुओं के भजन-कीर्तन से क्या समस्या होगी। लोगों का कहना है कि हम लोग यहां रोड पर भजन करते हैं। हमारी जमीन हड़प ली गई है। हम तीज त्योहार पर आते हैं तो ये लोग बच्चों को मारने लगते हैं। लोग कहते हैं मंदिर बाहर बनाओ। इससे उनकी अजान में परेशानी होती है।

UP Bypoll 2024: UP उपचुनाव के लिए BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, इन नामों पर चर्चा

भजन कीर्तन के साथ महादेव की पूजा

जब मीडिया ने इस मुद्दे को उठाया तो इलाके के अधिकारी एक्टिव हुए। जब इलाके में तनाव बढ़ा तो भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किए गए। तहसीलदार नेहा यादव भी मौके पर पहुंची। मंदिर विवाद को सुलझाने का प्रयास किया। अखिरकार मंदिर बनने का रास्ता साफ हुआ तो लोगों ने भजन कीर्तन के साथ महादेव की पूजा की।

Lucknow News: यूपी के इस इनामी बदमाश का एनकाउंटर! अपराधी के पैर में लगी गोली, दूसरा फरार

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT