होम / UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनावी बिगुल से पहले संघ प्रमुख ने कहा शादी के लिए आखिर क्यों हिंदू युवा कर लेते हैं धर्म परिवर्तन  

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनावी बिगुल से पहले संघ प्रमुख ने कहा शादी के लिए आखिर क्यों हिंदू युवा कर लेते हैं धर्म परिवर्तन  

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 13, 2021, 10:33 am IST

इंडिया न्यूज़, उत्तर प्रदेश :

UP Election 2022 : अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं, वहीं लव जिहाद  पर लगाम कसने के लिए यूपी योगी आदित्यनाथ की सरकार नें आते ही  कानून बना दिया था। चुनाव से पहले ही  आरएसएस प्रमुख ने हिंदू लड़के लड़कियों को नसीहत देते हुए बयान दिया है कि कैसे यह लोग विवाह के लिए अपने धर्म को छोड़ दूसरे समुदाय में शामिल हो जाते हैं। उन्होंने बच्चों की परवरिश पर भी सवाल खडे करते हुए कहा कि हमें उन्हें अच्छे संस्कार भी देने चाहिए। (UP Election 2022)

भागवत उत्तराघंड के हल्द्वानी में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे जिसमें आरएसएस के कार्यकर्ता व उनके परिवार शामिल थे। संघ प्रमुख के बयान से बीजीपी भी स्तब्ध हो रही है। सताधारी पार्टी का असहज होना भी स्वभाविक है। क्योंकि मोहन भागवत के बयानों से जहां कई बार भाजपा सता में आई है। वहीं कई दफा ऐसा भी हुआ है कि बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है। (UP Election 2022)

जिसका उदाहरण हाल ही में हुए बिहार चुनाव हैं जहां बाजी साफ तौर पर बीजीपी के हाथों में आती दिखाई दे रही थी।लेकिन संघ प्रमुख ने आरक्षण की समीक्षा करने की जैसे ही मांग की तो हवा बीजेपी के विपरित हो गई। और यहां भाजपा हार के मुहाने से वापस लौटी। वहीं जानकार मोहन भागवत के इस कथन को यूपी चुनाव से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

प्रमुख के बयानों से कई बार असंतुष्ट नजर आया संघ व भाजपा (UP Election 2022)

इसी तरह वर्ष 2018 में भागवत ने कहा था कि हिंदू मुस्लिमों को एक एक एजेंडा का हिस्सा बनाने के लिए कह चुके हैं। जिससे आरएसएस ने अस्वीकार कर दिया है तो वहीं मुस्लिमों को एकजुट करना अच्छा कदम बताया जा रहा है।
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा है कि भाजपा के होल्डिंग कंपनी आरएसएस है जिसके चेयरमैन मोहन भागवत हैं।

मैं उनसे मात्र सवाल पूछता हूं। कि क्या कभी उन्होंने सरकार से पूछा कि कोरोना की हेंडलिंग कैसे हुई, पवित्र गंगा में तैरती लाशों वह क्यों नहीं बोलते, साढेÞ चार दशक की बेरोजगारी पर चुपी क्यों साधी हुई है। हाथरस की बेटी को रातों रात जलाए जाने पर मौन क्यों रहे। हाल ही में घटित हुए लखीमपुर मामले पर मौनवत्र क्यों धारण किए हुए हैं। वल्लभ ने मोहन भागवत के शब्दों को लेकर कहा कि वह जनता को  गुमराह करने का काम करते हैं क्योंकि वह मात्र  डिवाइड, डिस्ट्रैक्ट और डिस्टॉर्ट की सोच पर काम करते हैं। (UP Election 2022)

Also Read : Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब में आम आदमी पार्टी की बनेगी सरकार : Arvind Kejriwal

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT