होम / UP News : सपा जन चौपाल क्या करेगा मिशन 2024 का रास्ता साफ़

UP News : सपा जन चौपाल क्या करेगा मिशन 2024 का रास्ता साफ़

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 9, 2023, 5:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), (Sushil Kumar) : उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव से पहले एक सपा का जन चौपाल लगाया है। यह जन चौपाल प्रदेश भर में सभी विधानसभाओं में लगा है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या ये जन चौपाल मिशन 2024 का रास्ता साफ़ करेगा।

तैयार किए जाएंगे चुनावी मुद्दे

बता दें कि गोरखपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में सभी विधानसभाओं में एक साथ सपा सुप्रीमो के निर्देश पर जन चौपाल का कार्यक्रम किया जा रहा है। जिसमें अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान हुए उपलब्धियों को गिनाया जा रहा है। साथ ही मौजूदा आम लोगो के मुद्दे को लेकर एक पत्रक बना कर उसे अखिलेश यादव को देना। इसके साथ ही यह पत्रक केंद्र सरकार को देकर उसका निवारण करने के साथ ही इसे चुनावी मुद्दा बनाने को लेकर भी यह जन चौपाल लगाई जा रही है। सपा ये जन चौपाल लगाकर जनता से समर्थन मांगकर मिशन 2024 का रास्ता साफ़ किया जा रहा है|

जन चौपाल के माध्यम से मनाया गया क्रांति दिवस

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर 9 अगस्त क्रांति दिवस को जन पंचायत दिवस के रुप जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों सहजनवा, पिपराइच, कैंपियरगंज, खजनी, बांसगांव, चिल्लूपार, चौरीचौरा के प्रत्येक सेक्टर में मनाया गया।

9 अगस्त 1942, ‘अंग्रेज़ों भारत छोड़ो आंदोलन’ की स्मृति में “अगस्त क्रान्ति दिवस” पर देश की आज़ादी के लिए पूर्ण समर्पित एवं सर्वस्व बलिदान करने वाले अमर स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए सपाईयों ने बीजेपी को घेरने का काम किया।

सपा ने कहा कि प्रदेश में महिलाएं हैं असुरक्षित 

साथ ही इन लोगों की माने तो उनके अनुसार यूपी के किसान तबाह है, और महिलाएं असुरक्षित हैं, यही नहीं छात्रों-नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, समाज में वैमनस्यता फैलाई जा रही है।

इस जन चौपाल में इस तरह के तमाम आरोप को लगाते हुए अखिलेश यादव के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया, और गोरखपुर एम्स चिड़ियाघर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे 4 लेन को शहरों से जोड़ने, एम्बुलेंस और लेपटोप जैसे तमाम योजनाओं को लेकर उनकी उपलब्धियों को गिनवाया और बीजेपी सरकार पर कहा, कि ये सिर्फ फीता काटने का काम करते है बाकि काम तो सब पहले का है।

गिनाई जाएंगी सपा सरकार की उपलब्धियां

पार्टी के द्वारा लगाए गए बैनर में सपा के कार्यकाल की उपलब्धियों को दर्शाया गया है। पार्टी नेताओं ने समाजवादी पार्टी सरकार में मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव द्वारा कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया है। इस पर लिखा है, कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर स्थित मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का बाल रोग संस्थान, एम्स के लिए जमीन, कमहरिया घाट पुल, नकहा ओवर ब्रिज, सूरजकुंड ओवर ब्रिज, गोरखपुर से सलेमपुर तक फोरलेन, गोरखपुर से निचलौल तक फोरलेन तथा सर्किट हाउस से एयर फोर्स तक फोरलेन, इंजीनियरिंग कॉलेज से तुर्रा नाले तक नाला निर्माण के लिए तथा विश्वविद्यालय वाणिज्य भवन के लिए बजट देने सहित अनेकों कार्य कराया, सभी जन पंचायतों में स्थानीय स्तर की जन समस्याओं को लिखित रूप में एकत्र किया गया सभी जन समस्याओं को पार्टी के नेता गण पार्टी कार्यालय जनपद गोरखपुर को लिखित रूप में अवगत कराएंगे।

जन समस्याओं को किया जाएगा हल  

पार्टी जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार गौतम, जिला महासचिव रामनाथ यादव, निवर्तमान महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार त्रिपाठी, निवर्तमान महानगर महासचिव सिंहासन सिंह यादव सभी लिखित रूप से प्राप्त जन समस्याओं को 30 अगस्त को बेतिया हाता स्थित पार्टी कार्यालय पर समय 10:30 बजे से होने वाली बैठक के उपरांत जनपद गोरखपुर के आला अधिकारियों से मिलकर जन समस्याओं का समाधान कराएंगे तथा लिखित रूप प्राप्त जन समस्याओं के समाधान हेतु पार्टी नेतृत्व को भी अवगत कराएंगे। साथ ही इसे चुनावी मुद्दा भी बनायेंगे, यानी समाजवादी पार्टी ने इस बार जन चौपाल के जरिए मिशन 2024 के रास्ते को साफ़ करने की कवायत की। अब इनका 2024 का रास्ता कितना साफ होगा ये आने वाला वक्त ही बताएगा|

यह भी पढ़ें : No Confidence Motion: स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप, ‘राहुल गांधी ने किए फ्लाइंग किस के इशारे’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT