होम / Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी का नैमिषारण्य दौरा, बोले डबल इंजन की सरकार में नैमिषारण्य कर रहा तेज़ी से विकास

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी का नैमिषारण्य दौरा, बोले डबल इंजन की सरकार में नैमिषारण्य कर रहा तेज़ी से विकास

Chandramani Shukla • LAST UPDATED : October 1, 2023, 8:36 pm IST

 India News (इंडिया न्यूज़)  Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सीतापुर के नैमिषारण्य का दौरा किया। योगी आदित्यनाथ ने नैमिषारण्य धाम के विकास कार्यों का समीक्षा की। इसके साथ ही संतो के साथ संवाद किया। सीएम योगी ने श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्जछांंली अर्पित की।

योगी आदित्यनाथ ने किया दावा 

बता दें कि इस दौरान योगी ने कहा अब बिना किसी भेदभाव के विकास हो रहा है। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार तीर्थ पर्यटन पर ज़ोर दे रही है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता अभियान में संतों को शामिल होने के लिए आग्रह किया। साथ ही कहा हम सार्वजनिक स्थलों को साफ सुथरा रखेंगे। जिससे हमारी और हमारे देश की पहचान मजबूत होगी। इसके साथ ही तीर्थ स्थलों को प्लास्टिक मुक्त बनाने का भी आह्वान किया।

550 करोड़ की सौगात

मिली जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि जिस तीर्थ स्थल की महिमा का रामचरितमानस जैसे ग्रन्थ में उल्लेख है। जहां 88 हजार ऋषियों ने 18 पुराणों की कथा सुनाकर भारत की वेदों की परंपरा को आगे बढ़ाया था। आज वह प्रदेश और केंद्र सरकार नैमिषारण्य के विकास को एक अभियान के रूप में आगे बढ़ा रही है। आज नैमिषारण्य चमक रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान जिले को करीब 550 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी।

Also Read :

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT