होम / Yogi Changed BJP Prabhari: सीएम योगी का कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, बदले गए 75 जिलों के प्रभारी मंत्री; देखिए List

Yogi Changed BJP Prabhari: सीएम योगी का कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, बदले गए 75 जिलों के प्रभारी मंत्री; देखिए List

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 12, 2024, 8:44 pm IST

Yogi Changed BJP Prabhari: सीएम योगी

India News UP(इंडिया न्यूज),Yogi Changed BJP Prabhari: योगी सरकार की मंत्रिपरिषद की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. सीएम योगी ने 75 जिलों के प्रभारी मंत्रियों को बदल दिया है। मंत्रियों की बैठक में सुशासन का मंत्र दिया गया है। इस बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कई मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की। इसके साथ ही सीएम ने कई मंत्रियों को अपने कामकाज में बदलाव लाने के निर्देश भी दिए हैं।

Bihar IPS Transfer Posting: बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला; देखें List

सीएम आवास पर हुई बैठक

दरअसल, कई दिनों के बाद सीएम आवास पर सभी स्वतंत्र प्रभार, राज्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया था। इस दौरान सरकार और संगठन की गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर मंत्रियों के कार्य क्षेत्रों में बदलाव किए गए हैं। योगी मंत्रिपरिषद की बैठक में कई मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों को दी गई जिम्मेदारियों में बदलाव किए गए हैं। उपचुनावों को देखते हुए कई जिलों के प्रभारी मंत्रियों को दूसरे जिलों में प्रभार की जिम्मेदारी दी गई है।

केशव प्रसाद मौर्य को मिला यह जिला

उत्तर प्रदेश भाजपा में हाल ही में हुई कलह के केंद्र में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य थे। उनके और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच तनाव की खबरों को भी सपा और कांग्रेस ने हवा दी थी। हालांकि, इसके बाद मामला शांत हो गया। अब मंत्रियों की जिम्मेदारी बदलने की प्रक्रिया में केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी जिले की जिम्मेदारी दी गई है। दूसरे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक राजधानी लखनऊ की कमान संभालेंगे।

स्वतंत्र देव सिंह को वाराणसी और अमेठी का प्रभार

योगी कैबिनेट की बैठक में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को मथुरा, एटा की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा स्वतंत्रदेव सिंह को गोरखपुर और प्रयागराज का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। वहीं सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या, बहराइच, मंत्री ओमप्रकाश राजभर को सुल्तानपुर, बेबीरानी मौर्य को झांसी और हाथरस, जेपीएस राठौर को बरेली और रामपुर, लक्ष्मी नारायण चौधरी को अलीगढ़, कासगंज, जयवीर सिंह को आगरा और फर्रुखाबाद, नंद गोपाल गुप्ता को मिर्जापुर और बांदा, अरविंद शर्मा को जौनपुर और भदोही तथा दयाशंकर सिंह को देवरिया और प्रतापगढ़ का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

Bihar IPS Transfer Posting: बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला; देखें List

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT