होम / Uttarakhand CM News: देहरादून पहूंचे अभिनेता अनुपन खेर, मुख्यमंत्री धामी ने नई फिल्म नीति को लेकर कही बड़ी बात

Uttarakhand CM News: देहरादून पहूंचे अभिनेता अनुपन खेर, मुख्यमंत्री धामी ने नई फिल्म नीति को लेकर कही बड़ी बात

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 10, 2024, 7:22 pm IST

Uttarakhand CM News

India News Uttarakhand (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand CM News: मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 2024 फिल्म नीति स्वीकृत होने के बाद राज्य के पर्यटक स्थलों को देश-दुनिया में नई पहचान मिलेगी।

दरअसल, नई फिल्म नीति के तहत स्थानीय फिल्मों के लिए 2 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। राज्य में फिल्म निर्माण और फिल्मांकन के लिए राज्य सरकार के स्तर पर दी जा रही कई सुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड अन्य राज्यों की तुलना में अधिक सुलभ और सरल है।

उन्होंने राज्य सरकार की नई फिल्म नीति की भी सराहना की। फिल्म निर्माण से राज्य में प्रत्यक्ष रोजगार की नई गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही राज्य के पर्यटन को नई मजबूती मिलेगी।पर्यटन विभाग के सहयोग से नए शूटिंग स्थलों को चिन्हित कर उन्हें शूटिंग के लिए बढ़ावा देने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। ताकि उत्तराखंड के अपेक्षाकृत कम प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों को भी फिल्मों के माध्यम से बढ़ावा दिया जा सके।

फिल्म नीति में उत्तराखंड के अछूते शूटिंग स्थलों को बढ़ावा देने का भी प्रावधान है। अभिनेता अनुपम खेर ने उत्तराखंड को फिल्म निर्माताओं के लिए पूरी तरह से फिल्म फ्रेंडली डेस्टिनेशन बताया।उन्होंने आगे कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में यहां फिल्म की शूटिंग करना काफी आसान है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में उत्तराखंड में फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग में तेजी आई है। हाल ही में उन्होंने लैंसडाउन में अनुपम खेर स्टूडियो की फिल्म तन्वी द ग्रेट की शूटिंग भी की, जो 36 दिनों में पूरी हुई।

UP Jhansi News: इंस्टाग्राम के चलते पति पर दर्ज हुआ केस! थाने में पत्नी ने कह डाली कुछ ऐसी बात सब हो गए हैरान

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT