होम / रुद्रप्रयाग में तबाही का मंजर, लैंडस्लाइड से 5 की मौत कई घायल

रुद्रप्रयाग में तबाही का मंजर, लैंडस्लाइड से 5 की मौत कई घायल

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 10, 2024, 1:07 pm IST

Kedarnath Landslide

India News (इंडिया न्यूज़), Kedarnath Landslide: सोमवार की रात उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचानक से प्राकृतिक आपदा आ गई। जहां लैंडस्लाइड के चलते 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बाकि लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर SDRF और NDRF पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। वहां मालवा के चपेट में आने से 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

सुबह मलबे से तीन शव निकाले

जानकारी के अनुसार शाम को सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के पास यह हादसा हुआ। श्रद्धालुओं के मलबे में दबे होने की सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन, राज्य आपदा प्रतिवादन बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिवादन बल की टीमें मौके पर पहुंची और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया।

गुम हुई डार्थ वेडर और मुफासा की आवाज, इस सुपरस्टार के निधन से सदमे में फैंस, क्या डायबिटीज ने ली इस मशहूर एक्टर की जान?

बचाव दलों ने एक मृतक और तीन घायलों को मौके से निकालकर एंबुलेंस के जरिए सोनप्रयाग पहुंचाया। एसडीआरएफ की टीम ने सुबह मलबे से तीन शव निकाले।

पत्थर की चपेट में आने से मौत

मृतकों में 3 पुरुष और 2 महिलाएं हैं। जिनकी पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि 3 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसडीआरएफ टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है। पुलिस ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए शाम साढ़े छह बजे के बाद आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई थी। हालांकि ये लोग इस समय से पहले ही गौरीकुंड से सोनप्रयाग के लिए निकल चुके थे और रास्ते में इनके साथ यह हादसा हो गया।

BJP MLA के पत्र को राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजा, अब केजरीवाल का क्या होगा?

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT