होम / Bomb Threat: हरिद्वार समेत इन 6 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, खत में जैश-ए-मोहम्मद का नाम

Bomb Threat: हरिद्वार समेत इन 6 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, खत में जैश-ए-मोहम्मद का नाम

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 9:08 am IST

Threats to blow up religious places with bombs

इंडिया न्यूज़, रुड़की/हरिद्वार। उत्तराखंड के रुड़की में रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम एक पत्र मिला था, जिसमें हरिद्वार, रुड़की, लक्सर, रेलवे स्टेशन के साथ धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताया था। इस घटनाक्रम के बाद रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को टूटी-फूटी हिंदी में लिखा हुआ धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताकर लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पत्र में मुख्यमंत्री धामी का भी जिक्र किया गया है।

Threats to blow up religious places with bombs

पुलिस के मुताबिक़, पहले भी ऐसी धमकियां मिली हैं। पुलिस पत्र भेजने वाले की जांच पड़ताल में जुट गई है। इसके बाद उत्तराखंड और यूपी के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग मिलान कर रही है। हालांकि पहले मिले पत्रों की तरह यह किसी की शरारत भी हो सकती है, लेकिन मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अलर्ट मोड में है।

अप्रैल 2019 में इसी तरह का एक पत्र रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिला था, जिसमें 13 मई को रेलवे स्टेशनों पर धमाके किए जाने की धमकी दी गई थी। उसके बाद रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

20 साल से दे रहा धमकी

Threats to blow up religious places with bombs
इस मामले की जांच में सामने आए तथ्यों की जानकारी खुद राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) ने दी है। उन्होंने कहा कि खत भेजने वाला मानसिक रूप से बीमार है, जो बीते 20 साल से इस तरह की धमकी दे रहा है।

इसके बावजूद उत्तराखंड पुलिस ने इस खत को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रदेश में निगरानी बढ़ा दी है। चिठ्ठी में दर्ज इन रेलवे स्टेशनों के अलावा प्रदेश के प्रमुख मंदिरों और भीड़-भाड़ वाले आयोजनों पर फोकस करने को कहा गया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग मिलान कर रही है।

दो साल पहले भी आया था खत

बता दें कि रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दो साल पहले अप्रैल 2019 में भी इस तरह का धमकी भरा खत मिला था। प्रदेश में चार धाम यात्रा की शुरुआत हो गई है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए मुस्तैद होने के साथ कहीं पर भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :  Rohit Sharma को गलत आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल

यह भी पढ़ें : अंबाला में कैंसर केयर सेंटर शुरू होने से आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों के मरीजों को होगा फायदा

यह भी पढ़ें :  मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला, रॉकेट लॉन्चर से दागा ग्रेनेड

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT