होम / उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे में कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे में कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 28, 2024, 12:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Uttarakhand Gurdwara Firing: उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गुरुद्वारे में घुसकर दो बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने कथित तौर पर एक कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान बाबा तरसेम सिंह के रूप में हुई है। गोलीबारी की सूचना गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे मिली। जिसके बाद घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस बीच, क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़े:-Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर अमेरिकी रायनयिक ने फिर की टिप्पणी, कांग्रेस को लेकर भी कह दी बड़ी बात

पुलिस का बयान

वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा कि, कारसेवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जहां पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार के हवाले से बताया, ‘हमें आज सुबह करीब 7 बजे सूचना मिली कि सुबह 6:15-6:30 बजे के बीच दो नकाबपोश हमलावर नानकमत्ता गुरुद्वारे में घुसे और कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी. उन्हें खटीमा के अस्पताल ले जाया गया। लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि उन्होंने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़े:- यूबीटी-शिवसेना ने तोड़ा गठबंधन का धर्म? जानें क्यों नाराज हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार

एसआईटी का होगा गठन

वहीं इस मामले की जांच के लिए टीम के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि, “यह बहुत गंभीर मामला है…वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एसएसपी पहले से ही वहां मौजूद हैं। डीआइजी कुमाऊं भी वहां पहुंच रहे हैं, वह घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे और स्थानीय लोगों से बात करेंगे। वह स्थिति का आकलन करने की कोशिश करेंगे।

डीजीपी का बयान

इसके साथ ही डीजीपी ने कहा कि, “एसटीएफ को इसे अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखने और सभी पहलुओं की सूक्ष्मता से जांच करने के लिए कहा गया है। हमें न केवल हमलावरों की पहचान करनी है, बल्कि इस हत्या के पीछे की बड़ी साजिश, यदि कोई हो, की भी पहचान करनी है। हमने उपयोगी जानकारी साझा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों से भी संपर्क किया है। यह मामला हमारे साथ जुड़ा हुआ है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम इस मामले को जल्द ही सुलझाएंगे और सख्त कार्रवाई करेंगे।

लेटेस्ट खबरें

PM Modis letter: ‘कोई सामान्य चुनाव नहीं’, पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र
IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट
Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा
महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, लुक और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप