होम / Uttarakhand News: प्रशासन का चला मस्जिद पर बुलडोजर, इस कारण की गई कार्रवाई  

Uttarakhand News: प्रशासन का चला मस्जिद पर बुलडोजर, इस कारण की गई कार्रवाई  

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 20, 2024, 1:39 pm IST

Uttarakhand News

India News UP(इंडिया न्यूज),Haridwar Mosque News: प्रदेश के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में कथित अवैध निर्माण हो रहा था, जिसके जिला प्रशासन ने तहसील ने ढाह दिया। इसकी सूचना अधिकारियों ने दी है। इस मामले पर लक्सर के तहसीलदार प्रताप सिंह ने बताया कि मोहल्ले में निर्मात इस मस्जिद का खाली पड़ी सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण चल रहा था, जिसे हटाया गया।

अवैध निर्माण रोकने के बाद भी जारी रहा

उन्होंने कहा कि इस मस्जिद के निर्माण का विरोध किया था, जो लंबे समय से विवाद का विषय रहा था। जब प्रशासन को इस संबंध में शिकायत मिली, तो उसने डेवलपर्स से मस्जिद के अवैध निर्माण को रोकने के लिए कहा। लेकिन फिर भी निर्माण कार्य जारी रहने पर प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मस्जिद को गिरा दिया।

Kumbh 2025: महाकुंभ मेले को लेकर योगी सरकार ने की ये खास तैयारी, अंडर वाटर ड्रोन समेत ऐसे रखी जाएगी निगरानी

निर्माण हटाने पर हुआ विरोध

तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने आगे कहा कि मकामी लोग ढांचे को गिराने के खिलाफ थे, लेकिन मौके पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी को देखते हुए प्रशासन ने अवैध ढांचे को ढहा दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू जागरण मंच ने इस संबंध में लक्सर उपजिलाधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई थी और उनकी ओर से किए गए सर्वेक्षण में पता चला था कि निर्माण कार्य दोषपूर्ण था।

UP Government Jobs: यूपी वासियों के लिए खुशखबरी, CM योगी ने खोला सरकारी नौकरियों का पिटारा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT