होम / आईएमडी का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

आईएमडी का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 20, 2023, 8:06 pm IST

 

देश की राजधानी दिल्ली में ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में 23 जनवरी 2023 के बाद बारिश हो सकती है। आईएमडी के वैज्ञानिक विजय कुमार सोनी ने बताया कि 23 जनवरी के बाद दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में काफी सुधार होगा। साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में बारिश और तेज हवा की उम्मीद है जिससे ठंड भी बढ़ सकती है।

आईएमडी के मुताबिक, तटीय ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश हुई। शुक्रवार को भी इन इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 23 और 24 को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है।

24 से 27 जनवरी के बीच दिल्ली में बारिश का अनु्मान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 23 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी यूपी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, 24 से 27 जनवरी के दौरान दिल्ली में भी बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में ठंड और कोहरे के कारण एयर पोर्ट पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही है। वहीं, कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

पहाड़ों पर जमकर हुई बर्फबारी

उत्तराखंड में भूधंसाव की समस्या से जूझ रहे जोशीमठ सहित चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार रात से बर्फबारी हो रही है, जिससे पूरा इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई, जबकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य भर में रुक-रुककर बारिश हो रही है।

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में भारी हिमपात के कारण पूरे क्षेत्र में बर्फ की मोटी परत देखने को मिली। राज्य के टिहरी गढ़वाल में स्थित धनौल्टी में बर्फबारी हुई। बर्फबारी के चलते बर्फ की मोटी चादर बिछ गई। जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में भी बर्फबारी हुई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Racism Debate: चीनी मैनेजर ने अफ्रीकी कर्मचारियों की बेरहमी से पिटाई, नस्लवाद की बहस ने पकड़ा जोर, देखें वीडियो- Indianews
Imran Khan: पाकिस्तानी सेना करवाना चाहती है मेरी हत्या, पूर्व पीएम इमरान खान ने जेल से लिखी चिट्ठी -Indianews
Brazil Floods: दक्षिणी ब्राजील में भारी बारिश, कम से कम 37 लोगों की गई जान -India News
Weather update: इस सप्ताह दिल्ली में नहीं चलेगी लू, दक्षिण भारत में बारिश की संभावना-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि, जानिए शुभ और मुहूर्त राहुकाल का समय-Indianews
Nepal: नेपाल ने किया बड़ा दुस्साहस, 100 रुपये के नोट पर नए नक्शे में कालापानी सहित भारतीय क्षेत्र शामिल -India News
Summer Vacation in UP School: यूपी के स्कूलों में कब से शुरू होगी गर्मी की छुट्टियां? यहां से जानें सही तारीख-Indianews
ADVERTISEMENT