होम / Weather Update: दिल्ली बढ़ रहा भीषण गर्मी की तरफ, UP, MP से असम तक बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली बढ़ रहा भीषण गर्मी की तरफ, UP, MP से असम तक बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 21, 2024, 7:12 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Weather Update: मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ दिल्ली-यूपी में गर्मी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ मध्य भारत, ओडिशा-पश्चिम बंगाल और उत्तर-पूर्व भारत में बारिश हो रही है। मौसम रिपोर्ट में इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम शुष्क है। दोपहर में तेज धूप है। दिन में गर्मी काफी बढ़ रही है। थोड़ी देर भी धूप में खड़ा रहना मुश्किल हो जाता है। हालांकि जिन इलाकों में बारिश हो रही है वहां गर्मी कम हो रही है तो, चलिए जानते हैं भारत में उत्तर से दक्षिण और पश्चिम से पूर्व तक कैसा होगा मौसम हाल।

अगले 24 घंटे में मौसम का हाल

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पश्चिमी असम में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, झारखंड और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु और उत्तर-पूर्व भारत में भी हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़े- चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, आंध्र प्रदेश में की इतन रुपये की बड़ी जब्ती

कब होगी बर्फबारी ?

वहीं, अनुमान है कि आज 21 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो सकती है। यह सिलसिला 23 मार्च तक जारी रह सकता है। पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम सुहावना हो सकता है। यह पर्यटकों को पसंद आएगा और होटलों में बुकिंग बढ़ सकती है।

ये भी पढ़े- Arvind Kejriwal: केजरीवाल ईडी के समन को लेकर पहुंचा हाई कोर्ट, जानें क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT