होम / Weather Update: दिल्ली-NCR वाले चिलचिलाती गर्मी से रहें तैयार, जल्द बढ़ेगा इतने डिग्री तापमान

Weather Update: दिल्ली-NCR वाले चिलचिलाती गर्मी से रहें तैयार, जल्द बढ़ेगा इतने डिग्री तापमान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 19, 2024, 7:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के अजब-गजब बदलते वेदर का हाल बता दिया है। लगातार बढ़ते तापमान के बीच दिल्ली में गर्मी का एहसास तेजी से बढ़ेगा। सुबह-शाम की ठंड भी लगभग खत्म हो गई है। साफ आसमान और तेज धूप के बीच सप्ताहांत में अधिकतम तापमान 33 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।

दिल्ली का तापमान 

बता दें कि, सोमवार को भी दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 93 से 25 फीसदी रहा। पीतमपुरा दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा, जहां अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी आसमान साफ रहेगा। दिन भर धूप खिली रहेगी। अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री रह सकता है।

ये भी पढ़े-राज ठाकरे का दिल्ली में हुआ आगमन, एनडीए में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

दिल्ली-एसीआर की वायु 

वहीं, दिल्ली की हवा फिलहाल साफ यानी “मध्यम” श्रेणी में है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का AQI 199 दर्ज किया गया. एनसीआर में, फरीदाबाद का वायु सूचकांक 196, गाजियाबाद का 133, ग्रेटर नोएडा का 202 और नोएडा का 147 रहा। ग्रेटर नोएडा का वायु सूचकांक “खराब” श्रेणी में रहा, जबकि बाकी सभी जगह “मध्यम” श्रेणी में दर्ज किया गया। फिलहाल स्थिति कमोबेश ऐसी ही रहने की संभावना है।

ये भी पढ़े-एनडीए ने चुनाव आयोग से की आंध्र प्रदेश के डीजीपी समेत कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, जानें वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT