होम / Weather Update: उत्तर पूर्वी असम में मौसम का हाल बेहाल, इन राज्यों में होगी हल्की बारिश

Weather Update: उत्तर पूर्वी असम में मौसम का हाल बेहाल, इन राज्यों में होगी हल्की बारिश

Simran Singh • LAST UPDATED : March 26, 2024, 6:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Updateभारत में मौसम हर राज्य का अलग-अलग रहता है। ऐसे में देश की मौसम में उतार-चढ़ाव के बीच उत्तर पूर्वी असम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना रहेगा। वही एक ट्रफ रेखा बिहार से बांग्लादेश होते हुए असन पर बनी चक्रवात तक फैली हुई है। 26 मार्च की रात पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी असहज मौसम को देखा जाएगा।

  • उत्तर पूर्वी असम में मौसम का हाल बेहाल
  • इन राज्यों में होगी बारिश
  • दिल्ली में इस तरह का रहेंगा मौसम

24 घंटे में देश का मौसम

पिछले 24 घंटे के अंदर की बात की जाए तो पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश को देखा जाएगा। इसके अलावा पश्चिम हिमालय, तेलंगाना, उत्तर पूर्वी भारत, सिक्किम और दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के असर है।

आने वाले दो दिनों के भीतर भी मध्य बारिश होने की संभावना बताई जा रही है। 26 मार्च को पश्चिमी हिमालय में भी हल्की बारिश के साथ दो या तीन दिन तक इस तरह के मौसम के बने होने के आशंका है।

India News Israel-Hamas Ceasefire: अमेरिका के प्रस्ताव पर राजी हुआ इजरायल, जानिए क्या है ये समझौता

दिल्ली में कुछ इस तरह रहेगा मौसम

दिल्ली की बात की जाए तो होली के बाद दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.2 और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस पर बना रहेगा। बादल आज के दिन साफ रहने वाले हैं और 34 डिग्री से लेकर न्यूनतम 17 डिग्री तक का मौसम दिन में बना रहेगा। मार्च के सभी दिनों में आसमान साफ रहने वाला है। वहीं दिल्ली में गर्मी को महसूस किया जाएगा। लेकिन दूसरी तरह दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में बारिश के रूप को भी देखा जाने वाला है।

India News Lok Sabha Elections 2024: ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वालों को मारे जाने चाहिए थप्पड़, कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान

एनसीआर में इस तरह रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार नोएडा में आसमान बादलों से लदा हुआ रहेगा। अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 16 डिग्री की संभावना है। इसके अलावा गाजियाबाद, फरीदाबाद भी आज काले बादलों से छाया रहेगा। जिसमें 32 डिग्री से 16 डिग्री तापमान तक के होने की संभावना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT