होम / Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बादल का रुख, मौसम विभाग ने जारी किया निर्देश

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बादल का रुख, मौसम विभाग ने जारी किया निर्देश

Soumya Madaan • LAST UPDATED : September 26, 2023, 10:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर के इलाकें जैसे नोएडा, फरीदाबादा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के मौसम में बदलाव आ रहा है। गर्मी और नमी वाले मौसम (Weather Forecast) के साथ सुबह दिन की शुरूआत हो कर दोपहर तक अचानक काले बादल छा जाते है। इसी बीच हल्की भिनी बारिश भी होती है। जिससे उमस भरी गर्मी में राहत की सांस आती है। परंतु बारिश थमते ही फिरसे पसीने वाली गर्मी लौट आती है।

दिल्ली-एनसीआर में 3-4 दिन छाए रहेंगे काले बादल

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आने वाले और 3-4 दिन काले बादल छाए रहेंगे। जिसके चलते कुछ जगह पर बारिश होने की भी आशंका है। आपको बता दें कि हरियाणा के कुछ इलाकों में सुहाने मौसम के आसार है। वहीं, गुरुग्राम में हल्की बारिश होने का अनुमान है। हांलाकि, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश की कोई आशंका नहीं है।

इन जगहों पर हो सकती बरसात (Weather Forecast)

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के करावल नगर, आजादपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, सीलमपुर, विवेक विहार, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी और शहादरा में आज आंधी समेत हल्की बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार, 27 से 29 सितंबर तक अंडमान-निकोबार समूह के अलग-अलग इलकों में भारी बारिश का अनुमान है। जिसके चलते कई जगहों पर आंधी आने और बिजली गिरने के भी आसार हैं।

28 एवं 29 सितंबर को विभिन्न जगहों पर भारी बरसात

मौसम विभाग का कहना है कि तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना तथा तमिलनाडु में 28 एवं 29 सितंबर को विभिन्न जगहों पर भारी बरसात होने की संभावना है। 28 सितंबर को रायलसीमा और दक्षिण कर्नाटक में भी इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं।

गोवा, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र में 29 सितंबर तक विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इसी के चलते हल्की तथा बिजली गिरने के भी आसार हैं।

Also Read: 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT