होम / Pending Funds: केंद्र को ममता का अल्टीमेटम, बोली- लौटाओं बकाया राशि नही तो…

Pending Funds: केंद्र को ममता का अल्टीमेटम, बोली- लौटाओं बकाया राशि नही तो…

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 27, 2024, 9:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Pending Funds: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को बकाया फंड जारी करने के लिए सात दिन का अल्टीमेटम दिया है। ममता ने चेतावनी दी कि अगर केंद्र सरकार सात दिनों के भीतर बंगाल को बकाया फंड जारी नहीं करती है, तो टीएमसी बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगी। इससे पहले उन्होंने 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी और लंबित फंड के मुद्दे पर चर्चा की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री ने प्रस्ताव दिया कि राज्य और केंद्र के अधिकारी एक साथ बैठेंगे और इन मुद्दों को सुलझाएंगे।

बकाया राशि लाखों करोड़ रूपये

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य का केंद्र पर पीएमएवाई के तहत 9,330 करोड़ रुपये, मनरेगा के तहत 6,900 करोड़ रुपये, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 830 करोड़ रुपये, पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत 770 करोड़ रुपये बकाया है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 350 करोड़। करोड़ रुपये बकाया है। मध्याह्न भोजन योजना के तहत 175 करोड़ रुपये के साथ-साथ अन्य योजनाओं का भी बकाया है।

बंगाल को 1 लाख 16 हजार करोड़ रुपये देने हैं- ममता

इससे पहले 20 दिसंबर को सीएम ममता ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता ने कहा था कि केंद्र को पश्चिम बंगाल को 1 लाख 16 हजार करोड़ रुपये देने हैं। ममता ने कहा कि इस दौरान पीएम ने कहा कि इस पर केंद्र और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठक होगी। उनके और हमारे अधिकारी आपस में बैठक करेंगे। फिर वे तय करेंगे कि बकाया राशि का भुगतान कैसे किया जाए।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT