होम / West Bangal News पुरी की तर्ज पर बंगाल के दीघा में बनेगा जगन्नाथ मंदिर

West Bangal News पुरी की तर्ज पर बंगाल के दीघा में बनेगा जगन्नाथ मंदिर

Mukta • LAST UPDATED : December 19, 2021, 2:18 pm IST

राज्य सरकार ने मंजूर किए 128 करोड़ रुपये
इंडिया न्यूज़, पश्चिम बंगाल
ओडिशा के पुरी में स्थित विश्‍व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर की तर्ज पर बंगाल के दीघा में भी जगन्नाथ मंदिर बनाया जाएगा। ममता बनर्जी सरकार ने कल 128 करोड़ रुपये कि मंजूर की हैं दो साल पहले ममता पुरी की यात्रा पर गई थीं। ओडिशा के पुरी में प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर की तर्ज पर अब बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में समुद्र किनारे स्थित प्रमुख पर्यटक स्थल दीघा में भी जगन्नाथ मंदिर बनेगा।

इसके लिए बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने 128 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों दीघा के दौरे के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई दिन पहले ही यह योजना तैयार की थी। वहीं, गुरुवार को कोलकाता नगर निगम के लिए एक चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका एलान कर दिया और मंदिर के लिए 128 करोड़ रुपये मंजूर करने की बात कहीं।

गौरतलब है कि दीघा का बंगाल में एक प्रमुख समुद्र बीच के रूप में पहचान है और बड़ी संख्या में पर्यटक वहां जाते हैं। दूसरी ओर, चुनावी रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने कोलकाता के कालीघाट में स्काईवाक को लेकर भी कहा कि यहां जल्द स्काईवाक बनने वाला है। इस पर 250 करोड़ रुपये खर्च होंगे। रही बात दुकानदारों को हटाने की तो उन्होंने कहा कि उन्हें हाजरा पार्क के भीतर ही स्थानांतरित कर दिया जायेगा। बाद में स्काईवाक बन जाने पर दुकानदारों को फिर से दुकान मिल जाएगी।

Read Also: West Bangal News Fire In Dumper जलता रहा ड्राइवर, देखते रहे लोग

Connect With Us : Twitter Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT