होम / Year Ender 2023: साल 2023 में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले लोग, यहां देखें लिस्ट

Year Ender 2023: साल 2023 में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले लोग, यहां देखें लिस्ट

Babli • LAST UPDATED : December 18, 2023, 10:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Year Ender 2023: कुछ ही दिनों में 2023 खत्म होने वाला हैं। जैसे-जैसे साल का आखिरी दिन करीब आ रहा है, यह देखना दिलचस्प है कि भारत के इंटरनेट यूजर का ध्यान सबसे ज्यादा किसने खींचा। इसके लिए, Google ने ‘ईयर इन सर्च 2023’ की अपनी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें टॉप 10 सबसे अधिक खोजे जाने वाले लोग, खेल, प्रोग्राम , खाना और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

इस स्टोरी में Google पर भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों पर नज़र डालेगें। इस साल, बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी Google पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं व्यक्ति थीं। और टॉप 10 में से एक हैं, 5 सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों में क्रिकेटर भी शामिल थे, जो देश में खेल के प्रभुत्व को दर्शाता है।

टॉप 10 सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोग

1) कियारा आडवाणी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी, जिन्होंने “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी,” “शेरशाह,” और “सत्यप्रेम की कथा” जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, 2023 की शुरुआत में इंटरनेट पर छा गईं जब उन्होंने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ शादी की थी। इंटरनेट पर हर कोई उनकी शादी के लहंगे, आभूषण, आयोजन स्थल और रिसेप्शन के बारे में बात कर रहा है।

2)शुभमन गिल

भारत का यह युवा क्रिकेटर दुनिया का नंबर वन वनडे बल्लेबाज है। 2023 गिल के लिए काफी शानदार साल साबित हुआ हैं, जिन्हें ‘क्रिकेट के राजकुमार’ के रूप में भी जाना जाता है। वह आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हैं और लीग में साल के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

3)रचिन रवीन्द्र

रचिन रवींद्र एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड की नेशनल क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। रवींद्र ने भारत में हुए वनडे वल्ड कप 2023 के साथ वल्ड कप में डेव्यु किया। युवा क्रिकेटर टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए इंटरनेट पर वायरल हो गया और कई क्रिकेट दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

4)मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं और वह निस्संदेह दुनिया के बेस्ट और सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। इस 33 साल के गेंदबाज ने 2023 के वल्ड कप में अपना दबदबा बनाया, 7 मैचों में 24 विकेट लिए और कई रिकॉर्ड बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले और कुल मिलाकर तीसरे गेंदबाज बने; वह वनडे इतिहास में सर्वाधिक पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं।

5) एल्विश यादव

एल्विश यादव एक इंडियन यूट्यूबर और सिंगर हैं, जो 2023 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं। इस साल उन्हें सलमान खान के होस्ट किए जाने वाले भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली थी। यादव ने प्रतियोगिता में देर से प्रवेश किया, लेकिन वह सीज़न के विजेता के रूप में उभरे, जिससे उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ी।

6) सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​एक बॉलीवुड एक्टर हैं जो “शेरशाह,” “स्टूडेंट ऑफ द ईयर,” “एक विलेन,” “हंसी तो फंसी” जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। मल्होत्रा ​​ने फरवरी में एक भव्य समारोह में एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से शादी की थी। नवविवाहित जोड़ा महीनों तक इंटरनेट शहर में चर्चा का विषय बना रहा।

7)ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं। 2023 विश्व कप में, मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में दोहरा शतक बनाकर दिल जीता और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने न केवल एक हारा हुआ मैच जीतने के लिए बल्कि क्रिकेट के खेल के प्रति अपनी समर्पण के लिए भी इंटरनेट पर धूम मचा दी।

8) डेविड बेकहम

डेविड बेकहम एक अंग्रेजी फुटबॉल या सॉकर खिलाड़ी हैं। बेकहम हाल ही में भारत दौरे पर थे और उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप फाइनल मैच में देखा गया था, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था। उन्हें बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए भी देखा गया था।

9) सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव एक भारतीय बल्लेबाज हैं। स्काई आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और लीग में आठवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली और कई चौके लगाने की क्षमता के कारण उन्हें मिस्टर 3600 कहा जाता है। उन्होंने 2023 टूर्नामेंट में अपना वनडे विश्व कप डेब्यू किया था।

10) ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड एक सलामी बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। हेड ने 2023 वल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं। विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ उनके 137 रनों के स्कोर के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा वल्ड कप चैम्पियनशिप खिताब जीता।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: तमिलनाडु में शख्स ने ‘पूजा’ के कुछ मिनट बाद नई कार को पिलर में ठोका, वीडियो वायरल- indianews
Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जाने क्या है पूजा विधि और खरीदारी का शुभ मुहर्त – Indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस में धधक रही बगावत की आग? रिपोर्ट में चौकानें वाले दावे- indianews
KANK सेट से Karan ने शेयर की इन बड़े सितारों की पुरानी तस्वीर, Aditya Chopra के बारें में की बात – Indianews
Zelensky Assassination: जेलेंस्की ने हत्या की साजिश के आरोप में स्टेट गार्ड्स के प्रमुख को किया बर्खास्त, जानें पूरा मामला-indianews
Maa Lakshmi: शुक्रवार को मां लक्ष्मी करेंगी धन की वर्षा, ऐसे पाएं उनके 8 स्वरूपों से आशीर्वाद- indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, व्रत; जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
ADVERTISEMENT