होम / Tanuja Hospitalised: काजोल की मां और दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती

Tanuja Hospitalised: काजोल की मां और दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 18, 2023, 8:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Tanuja Hospitalised: अपने दौर की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक बॉलीवुड अभिनेत्री और काजोल की मां तनुजा की अचानक तबीयत खराब हो गई है। जिसके चलते उन्हें मुंबई के जुहू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल तनुजा अस्पताल के आईसीयू में एडमिट हैं। खबर है कि तनुजा को उम्र संबंधी बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन उन्हें क्या हुआ इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

80 साल की एक्ट्रेस को फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। जो लगातार उनके हेल्थ पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

हिंदी और बंगाली फिल्मों में किया काम

तनुजा अपने जमाने में अदाकारी और खूबसूरती से हर किसी के दिलों पर राज करती थीं। एक्ट्रेस ने कई हिंदी और बंगाली फिल्मों में शानदार काम किया है। तनुजा की मां स्टार शोभना समर्थ और निर्माता कुमारसेन समर्थ का भी बॉलीवुड में अपना नाम था। तनुजा की बहन का नाम नूतन है।

एक्ट्रेस का जन्म 23 सितंबर, 1943 को हुआ। बहुत ही कम उम्र में उन्होंने ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और बुलंदियों पर पहुंच गईं। उनकी पहली फिल्म 16 साल की उम्र में आई थी। पहली फिल्म का नाम था ‘छबीली’ (1960)। इसके बाद वह साल 1962 की फिल्म ‘मेम दीदी’ में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

इन फिल्मों से मिली खास पहचान

  • ‘बहारें फिर भी आएंगी’,
  • ‘ज्वेल थीफ’,
  • ‘हाथी मेरे साथी’
  • ‘मेरे जीवन साथी’ जैसी कई हिंदी फिल्मों ने उनके लिए शोहरत का दरवाजा खोल दिया।

उनके पति और बच्चे

शोमू मुखर्जी से तनुजा की मुलाकात फिल्म ‘एक बार मुस्कुरा दो’ के सेट पर हुई। धीरे- धीरे मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा। दोनों का प्यार परवान चढ़ा। फिर दोनों साल 1973 में अग्नि को साक्षी मानकर विवाह के बंधन में बंध गएं। दोनों की दो बेटियां हैं काजोल और तनीषा। दोनों ही बॉलीवुड अभिनेत्री हैं।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT