होम / Vinod Sharma in Capital Dialogue 2023:' विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सही मायनों में बना नहीं' -विनोद शर्मा

Vinod Sharma in Capital Dialogue 2023:' विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सही मायनों में बना नहीं' -विनोद शर्मा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 9, 2023, 5:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vinod Sharma in Capital Dialogue 2023, चंडीगढ़: पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा है कि हाल ही में तीन राज्यों (राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के विधानसभा चुनाव के नतीजों का लोकसभा चुनाव-2024 में असर दिखेगा। उन्होंने कहा, इन राज्यों में कांग्रेस पिछड़ गई है और आगामी आम चुनाव पर इसका प्रभाव पड़ेगा। आईटीवी नेटवर्क की ओर से आज चंडीगढ़ में चल रहे हरियाणा-पंजाब व हिमाचल के सबसे बड़े शो ‘केपिटल डायलॉग-2023’ में विनोद शर्मा ने ये बातें कहीं। पंडित विनोद शर्मा ने केंद्र सरकार की देश व विदेशों में बनी बेहतर छवि के लिए तारीफ की। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में देश की इकोनॉमी में सुधार हुआ है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीते 9 साल से भारत ने पूरी दुनिया में नाम कमाया है और इससे देश का मान-सम्मान बढ़ा है।

भारत का दूसरे देशों पर निर्भरता हुई खत्म

विनोद शर्मा ने केंद्र सरकार के आत्मनिर्भरता के कदम को बेहतर बताया। उन्होंने कहा, केंद्र की यह पहल बहुत अच्छा कदम है। केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत जब देश को किसी चीज की जरूरत पड़ रही है तो उसे अपने देश में ही वह तैयार मिल रही है। लड़ाकू विमानों सहित कई क्षेत्रों में देश में उपकरण बनने लगे हैं और इससे दूसरे देशों पर निर्भरता खत्म हुई है।

विपक्षी गठबंधन दलों में तालमेल नहीं

केंद्र सरकार के आत्मनिर्भरता के कदम के साथ ही देश के लोगों को बीते 9 वर्षों में यह भी विश्वास हो रहा है कि वे आगे बढ़े हैं। इस सरकार में वंचितों को लाभ मिल रहा है। ऐसे लोगों को खुद महसूस हो रहा है कि केंद्र की मौजूदा सरकार के नेतृत्व में उन्हें आर्थिक हो या स्वास्थ्य या अन्य मामले, हर क्षेत्र में फायदा हो रहा है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री से बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) को लेकर भी सवाल किए गए। विनोद शर्मा ने कहा, विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सही मायनों में बना नहीं है। इसमें शामिल राजनीतिक दलों में तालमेल नहीं है। अब तक यह तय नहीं है कि ‘इंडिया’ में शामिल दलों में कौन कितनी सीटें लड़ेगा। गठबंधन को लीड कौन करेगा, इसका कोई फैसला नहीं है। उन्होंने कहा, लोगों के हित का विपक्षी गठबंधन में कुछ भी नहीं दिख रहा है।

कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियों ने लिया हिस्सा

बता दें कि देश-विदेश के मुद्दों पर चर्चा के सबसे बड़े मंच इंडिया न्यूज के कार्यक्रम ‘केपिटल डायलॉग-2023’ में राजनीति, खेल जगत और अन्य क्षेत्रों के दिग्गज पहुंचे हैं और उनसे संबंधित क्षेत्रों के विकास पर सवाल-जवाब किए जा रहे हैं। राजनीतिक क्षेत्र के लोगों से मिशन-2024 और देश के विकास पर भी बातचीत हो रही है। विकसित भारत, विकसित हरियाणा पर भी बातचीत हो रही है।

 भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT