होम / Assam: सीएम हिमंत बिस्वा की पत्नी रिनकी सरमा का पलटवार, कांग्रेस सांसद गौरव गोगई खिलाफ दायर करेंगी 10 करोड़ के मानहानि का केस

Assam: सीएम हिमंत बिस्वा की पत्नी रिनकी सरमा का पलटवार, कांग्रेस सांसद गौरव गोगई खिलाफ दायर करेंगी 10 करोड़ के मानहानि का केस

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 15, 2023, 3:27 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा कुछ दिनों से लगातार चर्चा में चल रही है। जिसके बाद गुरुवार को रिनिकी भुइया सरमा ने कहा कि, वह कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के खिलाफ उनके इस आरोप पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी कि उनकी कंपनी ने 10 करोड़ रुपये की केंद्रीय सब्सिडी ली है। बता दें कि, केंद्र सरकार से क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी प्राप्त करने में श्रीमती सरमा की कथित संलिप्तता को लेकर कल से श्री गोगोई और मुख्यमंत्री के बीच एक्स पर इन दिनों तीखी जुबानी जंग चल रही है।

जानिए कैसे शुरू हुआ विवाद

बता दें कि, कांग्रेस नेता गौरव गोगई ने हिंमत बिस्वा सरमा पर तंज कसते हुए बुधवार को सोशल मीडिया पर एक्स पर एक पोस्ट कर दावा किया था कि, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट पर जानकारी दी गयी है कि सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा की कंपनी प्राइड ईस्ट इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को कर्ज से जुड़ी रियायत के तौर पर 10 करोड़ रुपये मिले।

सीएम ने किया पलटवार

गोगई के जवाब में असम के सीएम सरमा ने लिखा कि,‘‘मैं फिर इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि ना तो मेरी पत्नी और ना ही कंपनी ने भारत सरकार से कोई राशि प्राप्त की है या इसका दावा किया है। अगर कोई व्यक्ति सबूत दे सके तो मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्ति सहित कोई भी सजा स्वीकार करने को तैयार हूं।

गौरव गोगई और सरमा

आगे सीएम सरमा ने गोगई के आरोप को लेकर कहा कि, मैं साफ करना चाहता हूं कि मेरी पत्नी और उनसे जुड़ी कंपनी ने केंद्र सरकार ने कोई पैसे नहीं लिए. इसपर गोगोई ने जवाब दिया कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट पर सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां से जुड़ी कंपनी का नाम लिखा हुआ है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT