होम / Assam Delimitation: असम में परिसीमन को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेन गोहेन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Assam Delimitation: असम में परिसीमन को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेन गोहेन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 18, 2023, 10:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Assam Delimination: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेन गोहेन ने नगांव लोकसभा क्षेत्र के परिसीमन के खिलाफ शुक्रवार (18 अगस्त) को असम खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, उन्होंने दावा किया कि भविष्य में पार्टी के लिए उस सीट से जितना नामुमकिन हो जाएगा। चार बार नगांव लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व रह चुके गोहेन ने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से इस परिसीमन के बारे में बातचीत की थी लेकिन उसका कोई सकारात्मक नतीजा नहीं मिला है।

केंद्रीय मंत्री ने किया दावा 

गोहेन ने दावा किया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी अपनी चिंता बताई थी लेकिन उन्होंने लिखित में सिफारिश देने को कहा था। उन्होंने लेटर में लिखकर कहा कि अगले ही दिन मैंने ऐसा किया लेकिन दुर्भाग्य से कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला। मैं ठगा और अपमानित महसूस कर रहा हूं कि मुझ जैसे वरिष्ठ सदस्य को पार्टी के फायदे से जुड़ी वास्तविक चिंता पर उनकी अपनी ही पार्टी के नेताओं ने नहीं सुना।

क्या है पूरा मामला?

चुनाव आयोग ने 11 अगस्त को राज्य में विधानसभा और संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन पर अपनी अंतिम रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसमें विधानसभा की कुल सीट 126 और लोकसभा की 14 सीट पहले की तरह बिना बदलाव की रखी गई, लेकिन इसमें 19 विधानसभा क्षेत्रों और एक संसदीय क्षेत्र के नाम को भी संशोधित किया गया। असम में 19 विधानसभा और दो लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जनजाति (ST) जबकि एक लोकसभा क्षेत्र और नौ विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति (SC) के लिए आरक्षित किए गए हैं। राज्य के परिसीमन पर इलेक्शन कमीशन आदेश बुधवार (16 अगस्त) से प्रभावी हो गया।

ये भी पढ़ें- PM Modi: दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, BRICS समिट में होंगे शामिल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT