होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में न्याय यात्रा के दैरान पुलिस से झड़प, बीजेपी-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में न्याय यात्रा के दैरान पुलिस से झड़प, बीजेपी-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 23, 2024, 2:10 pm IST

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी द्वारा आज असम में अपनी प्रमुख ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ फिर से शुरू करने के बाद मंगलवार को गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी के साथ लगभग 5,000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया। इसके बाद, पार्टी कार्यकर्ता पुलिस अधिकारियों से भिड़ गए और पुलिस अवरोधकों को तोड़ दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

बता दें कि गुरुवार को राज्य में प्रवेश करने के बाद से उनके पैदल मार्च में बाधा डालने की कोशिश करने के असम सरकार पर पार्टी के चल रहे आरोपों के बीच यह कदम उठाया गया है।

बीजेपी पर राहुल ने लगाया यह आरोप

गुवाहाटी सीमा के करीब एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कभी भी नियम नहीं तोड़ेंगे और कानून-व्यवस्था को बाधित नहीं करेंगे। हालाँकि, “इसका मतलब यह नहीं है कि हम कमज़ोर हैं।”

एक बस के ऊपर खड़े होकर राहुल गांधी ने कहा, “असम के सीएम, केंद्रीय गृह मंत्री और पीएम नियम तोड़ सकते हैं, लेकिन हम (कांग्रेस) ऐसा कभी नहीं करेंगे। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हम कमजोर हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता ‘बब्बर शेर’ हैं।”

गुवाहाटी के लिए रवाना होने से पहले, पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के सीएम को उन्हें छात्रों से मिलने से रोकने का निर्देश दिया, जो आज के लिए निर्धारित था।

‘भारत के छात्रों को ‘‘गुलाम’’ बनाने की कोशिश’

राहुल गांधी ने कहा, “देश के गृह मंत्री ने फोन उठाया और सीएम हिमंत को फोन किया और कहा कि राहुल गांधी को असम के छात्रों से नहीं मिलना चाहिए।” यह महत्वपूर्ण नहीं है कि राहुल गांधी यहां आते हैं या नहीं। महत्वपूर्ण बात यह है कि छात्रों को जिसे भी वे सुनना चाहते हैं उसे सुनने की अनुमति दी जानी चाहिए। लेकिन असम के किसी भी स्कूल-कॉलेज में ऐसा नहीं हो रहा है. आपसे कहा जा रहा है कि आप अपनी भाषा नहीं बोल सकते. आपसे कहा जा रहा है कि आप अपना इतिहास नहीं रख सकते।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर और भारत के छात्रों को ‘‘गुलाम’’ बनाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT