होम / सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स

सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 10, 2021, 10:25 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

कुछ ही दिनों में एप्पल अपने इस साल के कई सारे प्रोडक्ट्स लॉन्च कर देगा और जाहिर सी बात है कि लोगों में इन प्रोडक्ट्स को लेकर काफी उत्साह है। iPhone 13 बस अब मार्केट में आने ही वाला है और इसके बारे में सारी जानकारी आधिकारिक रूप में ही सामने आ जाएगी Apple ने हाल ही में मीडिया इनवाइट्स के जरिए 14 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘California Streaming’ इवेंट की जानकारी दी है। इस इवेंट में iPhone 13 सीरीज़ और कई अन्य डिवाइस को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन आईफोन 13 सीरीज़ के लॉन्च से पहले अब iPhone 14 सुर्खियों में आ गया है। जी हां, लेटेस्ट लीक में कथित रूप से iPhone 14 के रेंडर्स सामने आए हैं। खास बात यह है कि ली आईफोन 14 के रेंडर्स में iPhone 4 जैसा डिज़ाइन देखने को मिला है। इसके अलावा नए आईफोन को दो बड़े बदलाव के साथ पेश किया जाने वाला है, वो हैं होल-पंच सेल्फी कैमरा कटआउट और रियर कैमरा बम्प की गैरमौजूदगी।

Read More :- Windows 11 रिलीज डेट और जानिए बाकी सभी फीचर्स

iPhone 14 का डिस्प्ले

एक डिस्प्ले इन्साइडर का कहना है कि iPhone 14 में से ढांचा पूरी तरह से गायब ही हो जाएगा। साथ ही, iPhone Pro Max वर्जन में एक सामान्य नॉच की जगह होल-पंच कैमरा होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि नॉच को हटाने की प्रक्रिया iPhone 13 से ही शुरू कर दी गई है और iPhone 14 तक इसे पूरी तरह हटाना मुमकिन है।

Read More :- Samsung जल्द लॉन्च कर सकता है अपना नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत

और क्या होगा नया 

कई लीक हुई खबरों के मुताबिक इन फोन्स में टच आइडी और फेस आइडी दोनों हो सकती हैं और इन दोनों के सेन्सर स्क्रीन पर नहीं बल्कि स्क्रीन के नीचे हो सकते हैं। डिस्प्ले ऐनलिस्ट रॉस यंग के अनुसार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में होल-पंच डिस्प्ले और अन्डर-डिस्प्ले फेस आइडी और टच आइडी हो सकती है। एक अलग ट्वीट में रॉस ने यह भी कहा था कि अन्डर-डिस्प्ले फेस आइडी पर अभी भी काम चल रहा है इसलिए इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं की जा सकती है।

Read More :- iPhone 13 की लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT