होम / Ferrari SF90 XX Stradale: फेरारी ने अपनी दो नई सुपरकार्स को किया पेश, लुक बना देगा दीवाना

Ferrari SF90 XX Stradale: फेरारी ने अपनी दो नई सुपरकार्स को किया पेश, लुक बना देगा दीवाना

DIVYA • LAST UPDATED : July 1, 2023, 2:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ferrari SF90 XX Stradaleनई दिल्ली: इटली की सुपरकार निर्माता कंपनी मार्के फेरारी ने अपनी दो सुपरकार्स SF90 XX Stradale और SF90 XX Spider का खुलासा किया है। दोनों कारें SF00 सुपरकार की स्पेशल एडिशन हैं जिन पर XX एक्सपेरिमेंटल का टैग लगा हुआ है। फेरारी ने XX बैज को परंपरागत रूप से एक्सट्रीम ट्रैक-ओनली मॉडल के लिए रिजर्व किया है। इसी के तहत इन दोनों मॉडलों को तैयार किया गया है। दोनों मॉडल्स का प्रोडक्शन SP90 के साथ एक लिमिटेड संख्या में किया जाएगा। SF90 XX स्ट्रैडेल की 799 यूनिट्स का उत्पादन किया जाेगा। वहीं SF90 XX स्पाइडर की केवल 399 यूनिट्स ही मैन्युफैक्चर की जाएंगी।

शानदार डिजाइन

Ferrari SF90 XX Stradale, PC- Social Media
Ferrari SF90 XX Stradale, PC- Social Media

SF90 के XX एडिशन में स्पेशल फ्रंट फेशिया के साथ वेंटेड फेंडर, यूनिक लाइट स्ट्रिप लॉन्ग लाइट और फिक्स्ड रियर विंग्स हैं। ये फिक्स्ड रियर विंग काफी आकर्षक हैं। बेहतरीन एयरोडायनेमिक डिजाइन के कारण हवा नलिकाओं के जरिए कार के नीचे और ऊपर से गुजर जाएगी। मौजूदा एक्टिव विंग के साथ रियर विंग में स्टैंडर्ड SF90 की तुलना में डाउनफोर्स काफी अधिक है।

पावरट्रेन

फेरारी ने SF0 XX मॉडल में 4.0-लीटर, ट्रिपल मोटर हाइब्रिड VS इंजन दिया है। इसका कुल आउटपुट 956 एचपी से बढ़कर 1016 एचपी हो गया है। SF90 XX में इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ फेरारी के फॉर्मूला 1 प्रोग्राम वाला एक अतिरिक्त बूस्ट सिस्टम भी दिया गया है। इस अतिरिक्त बूस्ट के साथ कार केवल 2.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। साथ ही 4.2 सेकंड में यह स्पीड दोगुनी हो सकती है।

पहले ही हो चुकी है बिक्री

Ferrari SF90 XX Spider, PC- Social Media
Ferrari SF90 XX Spider, PC- Social Media

SF90 के बेहद स्पेशल और परफॉर्मेंस-सेंट्रिक होने का ध्यान रखते हुए SP90 XX स्ट्रैडेल और SF90 XX स्पाइडर को डिजाइन किया गया है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों कारों की सभी यूनिट्स को पहले ही लॉयल फेरारी ग्राहकों को बेचा जा चुका है। स्ट्रैडेल को €770,000 (लगभग 6.00 करोड़ रुपये) और स्पाइडर को €30.000 (लगभग 7.61 करोड़) की शुरुआती कीमत पर बेचा गया है।

लेंबॉर्गिनी अवंटाडोर से होगा मुकाबला

फेरारी की यह नई कार लेंबॉर्गिनी अवंटाडोर से मुकाबला करेगी। लेंबॉर्गिनी अवंटाडोर में एक 6.2L V 12 पेट्रोल इंजन मिलता है। इसकी शुरुआती कीमत 5.10 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर कि लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
America: अमेरिकी कॉलेज के छात्रों ने फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों पर किया अपमानजनक टिप्पणी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Mango Fruit Smoothie: सुबह नाश्ते में टेस्टी और हेल्दी खाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी -Indianews
Kareena Kapoor Khan बनीं UNICEF इंडिया की नेशनल एंबेसडर, तस्वीरें शेयर कर जाहिर की खुशी -Indianews
वरुण धवन के घर पहुंचे Ranbir Kapoor-Alia Bhatt, क्यूट Raha पापा की गोद में आईं नजर -Indianews
ADVERTISEMENT