होम / Google ने बड़ी छंटनी का किया ऐलान, भारत में भी होंगे कुछ रोल शिफ्ट-Indianews

Google ने बड़ी छंटनी का किया ऐलान, भारत में भी होंगे कुछ रोल शिफ्ट-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 19, 2024, 7:40 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Google: Google LLC का लोगो 20 जनवरी, 2023 को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में Google स्टोर चेल्सी में देखा गया।  Google कथित तौर पर अनिर्दिष्ट संख्या में कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है और कुछ टीमों का पुनर्गठन कर रहा है। चलिए जानते हैं क्या है पूरी खबर..

रिपोर्ट के अनुसार, Google की वित्त और रियल एस्टेट इकाइयों की कई टीमें छंटनी से प्रभावित हुई हैं। रिपोर्ट में दो मौजूदा कर्मचारियों का हवाला दिया गया है, जिन्होंने कहा कि कर्मचारियों को इस सप्ताह कटौती के बारे में सूचित किया गया था। एक ने कथित तौर पर कहा कि वित्त में प्रभावित टीमों में Google की ट्रेजरी, बिजनेस सर्विसेज और रेवेन्यू कैश ऑपरेशंस टीमें शामिल हैं।

रूथ पारोट का कर्मचारियों को मेल

Google के वित्त प्रमुख रूथ पोराट का कर्मचारियों को नौकरी में कटौती पर ईमेल कथित तौर पर प्रभावित भूमिकाओं का एक छोटा प्रतिशत उन केंद्रों में स्थानांतरित हो जाएगा जिनमें Google निवेश कर रहा है, जिसमें भारत, शिकागो, अटलांटा और डबलिन जैसे देशों के नाम शामिल हैं। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, Google के वित्त प्रमुख रूथ पोराट ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर कहा कि पुनर्गठन में बैंगलोर, मैक्सिको सिटी और डबलिन में विकास का विस्तार शामिल है। Google ने नौकरी में कटौती की पुष्टि की है, हालांकि, उन कर्मचारियों की संख्या का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है, जिन्हें जाने के लिए कहा गया है।

इस फिल्म में काम कर पछताए Adil Hussain, डायरेक्टर AI से फिल्म में करना चाहते है बदलाव

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि नवीनतम कटौती का उद्देश्य लागत में कटौती करना है। Google प्रवक्ता ने कहा कि छंटनी कंपनी-व्यापी नहीं है और प्रभावित कर्मचारी आंतरिक भूमिकाओं के लिए आवेदन कर सकेंगे। Google के प्रवक्ता ने कहा, “जैसा कि हमने कहा है, हम अपनी कंपनी की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं और आगे आने वाले महत्वपूर्ण अवसरों में जिम्मेदारी से निवेश कर रहे हैं।” “इन अवसरों के लिए हमें सर्वोत्तम स्थिति में लाने के लिए, 2023 की दूसरी छमाही और 2024 में, हमारी कई टीमों ने अधिक कुशल बनने और बेहतर काम करने, परतों को हटाने और अपने संसाधनों को उनकी सबसे बड़ी उत्पाद प्राथमिकताओं के साथ संरेखित करने के लिए बदलाव किए।

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई

प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुए कहा, कि ‘नौकरशाही और परतों को कम करते हुए कर्मचारियों को हमारी सबसे नवीन और महत्वपूर्ण प्रगति और हमारी सबसे बड़ी कंपनी प्राथमिकताओं पर काम करने का अधिक अवसर देने के लिए हमारी संरचनाओं को सरल बनाया जा रहा है।’ प्रवक्ता ने कहा कि Google कुछ नौकरियों को यू.एस. के बाहर आयरलैंड और भारत जैसे स्थानों पर स्थानांतरित करेगा। Google छंटनी से प्रभावित कर्मचारियों को कंपनी के भीतर अन्य नौकरियों के लिए आवेदन करने का भी अवसर मिलेगा।

Lok Sabha Election 2024: पहले फेज के मतदान में स्विंग सीटें, यहां जानें डीटेल- indianews

नौकरियों में कटौती पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई Google ने जनवरी में अपनी इंजीनियरिंग, हार्डवेयर और सहायक टीमों सहित कई टीमों के सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, क्योंकि कंपनी ने निवेश बढ़ाया और अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता की पेशकश की। कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कथित तौर पर साल की शुरुआत में कर्मचारियों से कहा था कि वे अधिक नौकरियों में कटौती की उम्मीद करें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT