होम / साल के अंत होते ही Kia India पेश करेगी 3 नई 7-सीटर एसयूवी, देखिए लिस्ट

साल के अंत होते ही Kia India पेश करेगी 3 नई 7-सीटर एसयूवी, देखिए लिस्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 17, 2024, 2:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Kia India: किआ इंडिया आने वाले दो से तीन सालों में कई 7-सीटर एमपीवी लॉन्च करेगी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 नए मॉडल्स की जानकारी लेकर आए हैं। आइये जानते हैं इन आने वाली कारों के बारे में…

Kia EV9

2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में डेब्यू करने के लिए तैयार, किआ EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक प्रमुख मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा। यह 7-सीटर तकनीकी रूप से उन्नत केबिन का दावा करता है, जबकि डब्ल्यूएलटीपी चक्र में 541 किमी की प्रभावशाली दावा की गई रेंज का वादा करता है। यह एसयूवी प्रीमियम मटेरियल फिनिश और 27 इंच अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले के साथ पेश की जाएगी। इसे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट फॉर्म में शोकेस किया गया था।

New-Gen Kia Carnival

न्यू-जेन किआ कार्निवल को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। इस एमपीवी को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कई बाहरी और आंतरिक अपडेट प्राप्त होने जा रहे हैं। प्रीमियम एमपीवी के सात और नौ सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होने की उम्मीद है और इसमें अंदर और बाहर दोनों जगह पर्याप्त तकनीकी प्रगति होगी।

Electric Vehicle: भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ सबसे तेज चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जाने इसकी खासियत

यह 2.2 लीटर डीजल इंजन से लैस होगा, जो 200 पीएस का पावर आउटपुट और 440 एनएम का टॉर्क देगा। इस पावरट्रेन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में नवीनतम कार्निवल विभिन्न पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से होगा।

Kia Electric RV

इससे पहले, किआ ने 2025 तक भारत में एक इलेक्ट्रिक आरवी पेश करने की योजना की घोषणा की थी। हालांकि, विशिष्ट विवरण जारी नहीं किया गया है। संकेत बताते हैं कि आरवी के रूप में कैरेंस के वर्गीकरण को देखते हुए, यह संभवतः एक एमपीवी होगा।

किआ कैरेंस ईवी के अगले साल की दूसरी छमाही में आने की उम्मीद है और ब्रांड क्लैविस के रूप में एक नई नेमप्लेट पेश करने की भी तैयारी कर रहा है। कॉम्पैक्ट एसयूवी को सोनेट के ऊपर स्थित किया जाएगा और अगले साल इलेक्ट्रिक संस्करण आने से पहले इसे आईसीई मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा।

Tesla layoffs: एलन मस्क ने दी कर्मचारियों को बुरी खबर , टेस्ला में जल्द होगी बड़ी छंटनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT