होम / मेटा ने किया शिक्षा और कौशल विकास मंत्रालय के साथ पार्टनरशिप, जाने आपको कैसे होगा फायदा

मेटा ने किया शिक्षा और कौशल विकास मंत्रालय के साथ पार्टनरशिप, जाने आपको कैसे होगा फायदा

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 6, 2023, 10:34 am IST

India News (न्यूज इंडिया), Meta: मेटा सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी लिस्ट में आती है। अब कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है। न्यूज एजेंसी की मानें तो कंपनी ने शिक्षा मंत्रालय के साथ-साथ कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के साथ एक साझेदारी किया है। जिसके पीछे का उद्देश्य है देश भर में छात्रों, शिक्षकों और उद्यमियों को सशक्त बनाना। कंपनी की मानें तो इस पार्टनरशिप के माध्यम से  देश के लोगों में स्किल्स डेवलप किया जाएगा।

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, उद्यमिता और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय उद्यमिता और लघु व्यवसाय विकास संस्थान (एनआईईएसबीयूडी) के साथ कंपनी के द्वारा एक आशय पत्र (एलओआई) पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं।

इतना ही नहीं मेटा ने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के साथ दो अन्य एलओआई पर भी हस्ताक्षर किए हैं।  पार्टनरशिप के अंतर्गत कंपनी अगले 3 सालों में 10 लाख उद्यमियों को डिजिटल मार्केटिंग कौशल में ट्रेन्ड करेगी।

इसके साथ ही उभरते और मौजूदा उद्यमियों को कंपनी 7 क्षेत्रीय भाषाओं में मेटा अपने प्लेटफॉर्म (फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम) का उपयोग करके डिजिटल मार्केटिंग स्किल में ट्रेन भी करेगी।

जान लें कि मेटा ने  दिसंबर 2021 में भी सीबीएसई के साथ साझेदारी किया था। इस साझेदारी के तहत  1 करोड़ छात्रों और 10 लाख शिक्षकों को एआर, वीआर, एआई और डिजिटल नागरिकता में प्रशिक्षित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में अल जजीरा पर प्रतिबंध, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल -India News
NEET Student Suicide: राजस्थान में NEET एस्पिरेंट ने की आत्महत्या, एक दिन पहले ही फोन पर मां से हुई थी बात- Indianews
Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News
Poonch Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News
Lok Sabha Election: पूर्व AAP मंत्री राज कुमार आनंद BSP में हुए शामिल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव- Indianews
HD Revanna Arrested: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया, लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप -India News
Kerala: लड़की के प्रेग्नेंट होने की नहीं थी किसी को खबर, हॉस्टल के बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म-Indianews
ADVERTISEMENT