होम / Parag Agarwal का एक्शन मोड ऑन! पोस्टिंग के नए रूल फॉलो न करने पर होगा अकाउंट ब्लॉक

Parag Agarwal का एक्शन मोड ऑन! पोस्टिंग के नए रूल फॉलो न करने पर होगा अकाउंट ब्लॉक

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 1, 2021, 2:21 pm IST

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

Parag Agarwal : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) Jack Dorsey की जगह बने भारतीय मूल के नए CEO Parag Agarwal मौजूदा समय में Twitter के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) हैं। सीईओ बनते ही पराग अग्रवाल ने एक बड़ा एक्शन लिया है। अग्रवाल ने कंपनी सेफ्टी पॉलिसी का विस्तार किया है, इस सेफ्टी पॉलिसी को इस साल सितंबर माह में लागू किया गया था। ट्वीटर के इस नए सेफ्टी मोड के तहत प्राइवेट फोटो और वीडियो को बिना इजाजत शेयर करने पर आपका अकाउंट 7 दिनों तक ब्लॉक हो सकता है।

ट्वीटर ने कहा कि बिना इजाजत फोटो और वीडियो को शेयरिंग वाले पोस्ट को अब हटाया जा सकता है। हालांकि यह पॉलिसी पॉपयुलर हस्तियों और विशेषज्ञों पर लागू नहीं होती है, क्योंकि उनके ट्वीट को सार्वजनिक हित के लिए माना जाता है। नए नियमों के तहत, जो लोग सार्वजनिक हस्ती नहीं हैं, वे ट्विटर से उन तस्वीरों या वीडियो को हटाने के लिए कह सकते हैं जिनकी रिपोर्ट उन्होंने बिना अनुमति के पोस्ट की थी।

बिना इजाजत नहीं कर सकते किसी की फोटो वीडियो पोस्ट (Parag Agarwal)

कंपनी ने बताया की बिना इजाजत प्राइवेट फोटो शेयर करने के अब तक कई मामले सामने आए हैं, जिसमें लोग प्राइवेट फोटो-वीडियो शेयर करके मानसिक और शारीरित तौर पर प्रताड़ित करने का काम किया गया है। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि इस तरह की हरकत को अपराध माना जाएगा। Twitter ने माना कि बिना इजाजत किसी की फोटो और वीडियो को शेयर करना फिजिकल और इमोशनल नुकसान पहुंचाने जैसा है।

इन्हे होगा नुकसान (Parag Agarwal)

ट्वीटर ने कहा है की मीडिया को बिना किसी की अनुमति के शेयर करने पर किसी को भी परेशानी हो सकती है। लेकिन इससे सबसे ज्यादा महिलाओं, एक्टिविस्ट और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रभावित होते हैं। ट्वीटर ने कहा कि अगर उनकी तरफ से किसी ऐसे पोस्ट के खिलाफ रिपोर्ट मिलती है, तो सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Twitter पर नहीं कर सकते ये सब (Parag Agarwal)

ट्विटर की इस मौजूदा पॉलिसी के मुताबिक किसी व्यक्ति की प्राइवेट इन्फॉर्मेंशन, जैसे फोन नंबर, आईडी को पोस्ट करना अपराध की श्रेणी में रख गया है । साथ ही किसी व्यक्ति की निजी जानकार को पब्लिक करना, किसी को धमकी देना या दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने को अपराधा माना जाता है। ट्वीटर की मानें, तो मीडिया और पर्सनल जानकारी के दुरुपयोग की चिंता बढ़ रही है। इसके जरिए लोगों को परेशान करने, डराने जैसी घटनाएं बढ़ी हैं। यूजर्स की गोपनीयता का ख्याल रखते हुए ऐसे कदम उठाए गए है।

Also Read : New Variant of Corona विश्व में मचा हड़कंप

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT