होम / WhatsApp ने अपने इंटरफेस में किया बड़ा बदलाव, एक हाथ से ही अब कर सकेंगे इस्तेमाल

WhatsApp ने अपने इंटरफेस में किया बड़ा बदलाव, एक हाथ से ही अब कर सकेंगे इस्तेमाल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2023, 1:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है, जिसमे WhatsApp ने अपने इंटरफेस में एक बड़ा बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद आपको वॉट्सऐप को इस्तेमाल करने के लिए दोनों हाथों की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस नये अपडेट के बाद आप अपने वॉट्सऐप को एक हाथ से ही आसानी से चला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं वॉट्सऐप के अपडेट फीचर में आपको क्या-क्या नई चीजें मिलने वाला है।

टेस्टिंग के बाद इंटरफेस को किया गया लॉन्च 

कई टेस्टिंग के बाद ही वॉट्सऐप ने इस इंटरफेस को लॉन्च किया है। यह नया इंटरफेस ऐसा है कि इसे आप जब एक हाथ से इस्तेमाल करेंगे तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं अभी तक वॉट्सऐप के इस इटरफेस की टेस्टिंग चल रही थी। जो कि अब सभी के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

कहां दिखेगा यह इंटरफेस

बता दें कि वॉट्सऐप का यह नया इंटरफेस नए कलर और री-डिजाइन इंटरफेस के साथ आया है। यह अपडेट एंड्रॉयड वर्जन 2.23.20.76 पर उपलब्ध है। दरअसल वॉट्सऐप के इस अपडेट वर्जन को आप गूगल के प्ले स्टोर से भी अपडेट कर सकते हैं। इस नए अपडेट में ऐप के नीचे की ओर चैट, अपडेट, कम्युनिटी और कॉल बटन दिखाई देगा।

इसके साथ ही इसमें नए आइकन भी नजर आएंगे। नए अपडेट में बड़ा बदलाव यही है कि एक हाथ से इस्तेमाल करने के बाद भी यूजर्स अलग-अलग टैब में आसानी से स्विच कर सकेंगे। नया अपडेट फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी हुआ है। वहीं जल्द ही इसे आईओएस के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT