होम / Whatsapp Meta Quest: जल्द वर्चुअल रियलिटी डिवाइस पर चलेगा वॉट्सऐप अकाउंट, कंपनी ला रही नया फीचर

Whatsapp Meta Quest: जल्द वर्चुअल रियलिटी डिवाइस पर चलेगा वॉट्सऐप अकाउंट, कंपनी ला रही नया फीचर

DIVYA • LAST UPDATED : June 19, 2023, 5:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Whatsapp Meta Questनई दिल्ली: वॉट्सऐप दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक है। मेटा लगातार नए फीचर्स लाकर वॉट्सऐप के यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर करने की कोशिश करती रहती है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी मेटा क्वेस्ट से जुड़ा एक नया फीचर डेवलप कर रही है। इस फीचर के आने से वॉट्सऐप मेटा क्वेस्ट के लिए भी सपोर्ट देगा। हालांकि इसे पहले बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया जा सकता है।

WhatsApp Meta Quest, PC- WaBetaInfo
WhatsApp Meta Quest, PC- WaBetaInfo

वॉट्सऐप के नए फीचर्स और अपेडट्स को ट्रैक करने वाले पोर्टल WaBetaInfo ने इस नए फीचर पर एक रिपोर्ट जारी की है। इसके अनुसार वॉट्सऐप मेटा क्वेस्ट को एंड्रॉयड बीटा पर लिंक्ड डिवाइस की तरह जोड़ने पर काम कर रहा है। इससे मेटा क्वेस्ट डिवाइस पर पहले से चल रहे वॉट्सऐप अकाउंट को एड किया जा सकेगा।

बीटा अपडेट में दिखा नया फीचर

WhatsApp Meta Quest, PC- WaBetaInfo
WhatsApp Meta Quest, PC- WaBetaInfo

वॉट्सऐप का नया फीचर यूजर्स को मेटा क्वेस्ट पर ऑफिशयली अकाउंट जोड़ने की सुविधा देगा। कंपनी ऐप के फ्यूचर अपडेट में नए फीचर को रिलीज कर सकती है। इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा 2.23.12.12 अपडेट पर देखा गया है। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप पर मौजूद नहीं है।

VR डिवाइस पर चलेगा वॉट्सऐप

कुछ यूजर्स जबरदस्ती वॉट्सऐप को वर्चुअल रियलिटी (VR) डिवाइस से कनेक्ट करने की कोशिश करते हैं। हालांकि नया फीचर आने के बाद ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर के आने के बाद मौजूदा वॉट्सऐप अकाउंट नंबर को मेटा क्वेस्ट वर्चुअल रियलिटी (VR) डिवाइस से जोड़ना आसान होगा। इस फीचर पर अभी काम जारी है। इसे फ्यूचर अपडेट के जरिए सबसे पहले वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाएगा।

मेटा क्वेस्ट के लिए मिनिमम एज घटी

मेटा ने मेटा क्वेस्ट हेडसेट के लिए यूजर्स की मिनिमम एज को भी कम कर दिया है। पहले 13 साल या उससे ज्यादा उम्र के यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते थे। हालांकि अब 10 साल के यूजर्स भी मेटा का वर्चुअल रियलिटी (VR) हेडसेट यूज कर सकते हैं। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब अमेरिका 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सोशल मीडिया पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें- आज से 25 हजार रुपये में बुक करें ये 7-सीटर कार, मिलेंगे कैप्टन सीट समेत कई फीचर्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT