होम / Gujrat News: AAP विधायक चैतर वसावा ने की गुजरात में से दारुबंदी हटाने की मांग

Gujrat News: AAP विधायक चैतर वसावा ने की गुजरात में से दारुबंदी हटाने की मांग

Abhijit Bhatt • LAST UPDATED : October 19, 2023, 2:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Gujrat News: आम आदमी पार्टी (आप) के फायरब्रांड आदिवासी नेता चैतर वसावा ने गुजरात में शराब प्रतिबंध हटाने की मांग की है। ज्ञान सहायक योजना रद्द करने की मांग को लेकर राज्य में दांडी से युवा अधिकार यात्रा निकाल रहे चैतर वसावा ने छोटा उदेपुर में कहा कि बीजेपी से जुड़े अवैध शराब कारोबारी खुलेआम शराब बेच रहे हैं। चैतर वसावा ने कहा कि अगर सरकार शराब पर प्रतिबंध नहीं लगा सकती तो इसकी अनुमति दे देनी चाहिए।

आप विधायक चैतर वसावा ने लगाया गंभीर आरोप

राज्य में हर दिन शराबबंदी के कई मामले सामने आ रहे हैं। आप विधायक चैतर वसावा ने मनसुख वसावा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके आसपास शराब कारोबारी हैं। इस बीच चैतर वसावा के बयान पर बीजेपी विधायक अभेसिंह तड़वी ने पलटवार किया है। बता दें कि कुछ समय पहले बीजेपी के भरूच सांसद मनसुख वसावा ने आदिवासी इलाकों में शराब तस्करी को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ अभद्र बयानबाजी की थी। इस संबंध में आप विधायक चैतर वसावा ने यह बयान दिया हो एसी चर्चा चल रही है।

चैतर वसावा ने आरोप लगाया कि राज्य में खुलेआम शराब बेची जा रही है। शराब कारोबारियों को नेता का समर्थन प्राप्त है। चैतर वसावा ने कहा कि सरकार और पुलिस ही शराब का प्रबंधन करती है। अगर सरकार प्रतिबंध को सख्ती से लागू नहीं कर सकती तो सरकार को प्रतिबंध हटा लेना चाहिए। कम से कम लोगों को अच्छी क्वालिटी की शराब तो मिल सकेगी। चैतर वसावा ने कहा कि गुजरात में बेहद खराब क्वालिटी की शराब बेची जाती है।

चैतर भाई की कहानी अलग है- विधायक अभय सिंह

वसावा ने कहा कि सरकार को शराब पर प्रतिबंध हटाकर अनुमति देनी चाहिए। चैतर वसावा के बयान पर बीजेपी विधायक अभय सिंह ने कहा कि चैतर भाई की कहानी अलग है। राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री शराबबंदी को सख्ती से लागू कर रहे हैं। अगर हमारा कोई कार्यकर्ता इसमें शामिल है तो दिखायें।

बोम्बे राज्य से अलग हुए गुजरात में शुरू से ही शराबबंदी लागू है। राज्य में शराब की बिक्री, निर्माण और भंडारण पर पूर्ण प्रतिबंध है। इतना ही नहीं, गुजरात में विदेशियों और पर्यटकों को परमिट के साथ शराब पीने की इजाजत है। गुजरात में लोग तब तक शराब नहीं पी सकते जब तक उनके पास मेडिकल परमिट न हो। गुजरात में शराबबंदी के बाद भी बड़े पैमाने पर शराब जब्त की जाती है। अब इस सब पर आप नेता ने सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ेंः- PM Modi: पीएम मोदी की पहल, ग्रामीण कौशल्य विकास केंद्रों का करेंगे शुभारंभ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT