होम / Patna News: बिहार में अपराधी बेलगाम, पुलिस और पत्रकार की भी हो रही हैं हत्या…

Patna News: बिहार में अपराधी बेलगाम, पुलिस और पत्रकार की भी हो रही हैं हत्या…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 19, 2023, 12:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shakti,Patna News: बिहार में इन दिनों अपराधियों की बहार हैं पूरे बिहार में हत्या और आपराधिक मामलों में लगातार इजाफा हुआ है। 15 अगस्त के दिन समस्तीपुर के मोहनपुर ओपी प्रभारी नंदकिशोर यादव की अपराधियों ने गोलीमार कर हत्या कर दी, वहीं अपराधियों ने अररिया के रानीगंज के एक दैनिक अखबार के रिपोर्टर विमल कुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने सुबह सुबह उनके घर का दरवाजा खटखटाया और आवाज देकर बाहर बुलाया और उन्होंने घर का दरवाजा खोला, बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि दो साल पहले मृतक के सरपंच भाई की भी हत्या अपराधियों ने कर दी थी, जिसमें वह मुख्य गवाह था और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मुख्य गवाह होने के कारण बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। बदमाशों द्वारा कई बार गवाही नहीं देने से रोका था, बावजूद इसके कोर्ट में चल रहे ट्रायल के दौरान इन्होने अपने भाई के हत्यारे के खिलाफ गवाही दी थी। विमल कुमार यादव अपने पीछे एक बेटा, एक बेटी और पत्नी को छोड़ गया है, घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

बिहार में बिहारी सुरक्षित नही: चिराग पासवान

पत्रकार कि हत्या के बाद विपक्ष ने सरकार पर जमकर हमला बोला है, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री थके हारे निराश हताश है। जब जंगल राज को जनता राज बताने लगे, जंगलराज के पुरोधा जो गुंडाराज स्थापित करने के संकल्प के साथ आया है। आज अपराध का आंकड़ा घटेगा नहीं, हज़ारो लोगों को गोलियों का शिकार होना पड़ रहा। वहीं लोजपा (आर) सुप्रीमो चिराग पासवान ने भी नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा है कि ये लोग पुलिस को सुरक्षित नहीं रख पा रहे, पत्रकारों को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं तो आम बिहारी को कैसे सुरक्षित कैसे रख पाएंगे।
वहीं पत्रकार हत्या मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि यह दुःखद है, हमें जैसे जानकारी मिली हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द मामले की जांच करें, इस मामले में एक ओर जहां जेडीयू ने सफाई देते हुए कहा है कि कुछ दिन पहले मृतक पत्रकार के भाई की भी हत्या हो गई थी, पत्रकार ने किसी भी प्रकार का थ्रेट की सूचना पुलिस को नहीं दी थी।

बिहर में क्राइम ग्राफ् में इजाफा हुआ

पत्रकार की हत्या दुःखद है जल्द से जल्द पुलिस अनुसंधान कर अपराधियो को पकड़ लेगी। वहीं दूसरी ओर राजद ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि अपराध करने वाले कितने भी रसूकदार क्यों न हो सरकार उनको बख्शने वाली नहीं है। लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। विमल कुमार यादव की हत्या के विरोध में पटना के अलावा कई जिलों में पत्रकारों ने विरोध मार्च निकाला। बता दें कि विपक्षी नेताओं का अक्सर आरोप रहता है कि बिहार में जंगल राज -2 आ गया हैं और बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद क्राइम ग्राफ् में इजाफा हुआ है, वही इन दिनों कई ऐसे हाई प्रोफाइल मर्डर के मामले सामने आए जिसने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT