होम / Punjab News: नशे के विरुद्ध भगवंत मान ने कि बड़ी लड़ाई शुरुआत, पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने का लिया प्रण

Punjab News: नशे के विरुद्ध भगवंत मान ने कि बड़ी लड़ाई शुरुआत, पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने का लिया प्रण

Naveen Nishant • LAST UPDATED : October 19, 2023, 2:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य भर के हज़ारों नौजवान पंजाब को पूरी तरह नशा मुक्त बनाने के लिए आज श्री हरिमन्दिर साहिब में अरदास में शामिल हुए।अरदास के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पीली पगड़ियां, पटके और चुननियों के साथ सजे हज़ारों नौजवानों ने परमात्मा के आगे अरदास की कि पंजाब में से इस कुरीति की जड़ काटने के उद्देश्य से शुरू किये इस पवित्र मिशन की कामयाबी के लिए बल प्रदान करें।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सदियों से श्री हरिमन्दिर साहिब प्रत्येक नेक कार्य के लिए मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। इस अरदास का एकमात्र मंतव्य राज्य में से नशों के श्राप का अंत करने के लिए शुरू किये इस नवीन मिशन की सफलता के लिए परमात्मा का आशीर्वाद लेना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस मुहिम में बड़ी संख्या नौजवानों की मौजूदगी इस बात का प्रमाण है कि पंजाब की नौजवान पीढ़ी इस नेक कार्य के लिए राज्य सरकार का सहयोग करने के लिए तैयार है।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि..

नशे के खि़लाफ़ यह अपनी तरह की पहली लोक लहर है, जिससे इस श्राप की कमर तोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि ‘ होप पहलकदमी’ के अंतर्गत शुरू किये इस नशा विरोधी मिशन में ‘‘अरदास करो, हलफ़ लो और खेड्डो’’ की तीन स्तरीय रणनीति बनायी गई है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम के पहले पड़ाव के तौर पर हज़ारों नौजवान आज पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए की अरदास में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि आनलाइन अरदास के द्वारा हज़ारों और लोग भी इस मुहिम के साथ जुड़े हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब को पूरी तरह नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए परमात्मा की अपार कृपया स्वरूप यह मुहिम शुरू की गई है।

नशे के खिलाफ मुहिम जमीनी स्तर पर शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार नशे के खि़लाफ़ मुहिम ज़मीनी स्तर पर शुरू की गई है। वह दिन दूर नहीं, जब लोगों के सक्रिय सहयोग और तालमेल से इस खतरे का बिल्कुल सफाया किया जायेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि एक तरफ़ नशा तस्करों को जेलों में डाल कर नशों की सप्लाई लाईन को तोड़ा जा रहा है तो वही दूसरी तरफ़ नशा पीड़ितों के इलाज और पुनर्वास पर पंजाब सरकार ध्यान केन्द्रित कर रही है।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT