होम / Bihar Political Crisis: टूट गई सरकार फिर भी क्रेडिट के लिए वार, डेढ़ साल के कार्यकाल को गिनाने में जुटी RJD

Bihar Political Crisis: टूट गई सरकार फिर भी क्रेडिट के लिए वार, डेढ़ साल के कार्यकाल को गिनाने में जुटी RJD

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 28, 2024, 11:39 am IST
Bihar Political Crisis: टूट गई सरकार फिर भी क्रेडिट के लिए वार, डेढ़ साल के कार्यकाल को गिनाने में जुटी RJD

tejashwi_yadav

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है। यह तय माना जा रहा है कि महागठबंधन की सरकार गिर जाएगी। नीतीश कुमार फिर से बीजेपी के साथ जाने को तैयार हैं और आज ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और दोबारा सीएम पद की शपथ लेगें। इस बीच राजद और जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है और तेजस्वी यादव की ब्रांडिंग शुरू हो गई है। राजद पिछले 15 महीने में किये गये विकास कार्यों का श्रेय लेना चाहता है और उसे भुनाने में लगा है।

इन कार्यो का श्रेय ले रहे तेजस्वी

सरकार बदलने के बीच राजद ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए उन्हें बिहार के बड़े फैसलों का जनक बताया है। राष्ट्रीय जनता दल ने सभी अखबारों में पूरे पेज का विज्ञापन दिया है, जिसमें तेजस्वी यादव को धन्यवाद दिया गया है। यह भी बताने की कोशिश की गई है कि तेजस्वी ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया है और आने वाले समय में भी वे आम लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

‘हमने अपना वादा पूरा किया’

विज्ञापन के जरिए राजद का कहना है कि तेजस्वी ने 4 लाख नौकरियां पैदा करने, देश में पहली बार जातीय जनगणना कराने, आरक्षण 75 फीसदी करने, शिक्षकों को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाएं देने, योजना लागू करने का काम किया है। ‘खेलों में पदक लाओ और नौकरी पाओ’। साथ ही विकास और निवेश की बड़ी परियोजनाएं लाई गई हैं और विकास को बढ़ावा दिया गया है।

नीतीश के इस्तीफे के बाद चीजें खुलकर सामने आएंगी- आरजेडी

राजद नेता शक्ति सिंह यादव का कहना है कि बिहार में जो भी काम हुआ है वह तेजस्वी ने किया है। लोगों को नौकरियां दी हैं। जातीय जनगणना करायी गयी है। विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी गई है। इन सभी कार्यों के लिए तेजस्वी यादव को धन्यवाद।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई थी। बीजेपी अपनी विशेषताओं के अनुरूप बिहार की राजनीति में दिलचस्पी लेने लगी थी। राज्य में सत्ता के लिए और उसके लिए साजिश रचने लगे। अब नीतीश कुमार इस्तीफा दें ही दिए तो कुछ समय चीजें खुलकर सामने आ जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT